कोरोना वायरस : रेलवे ने 31 मार्च तक 84 और ट्रेनों को किया कैंसिल, यात्रियों का पूरा पैसा करेगी वापस

देश
भाषा
Updated Mar 19, 2020 | 15:52 IST

रेलवे ने कोरोना वायरस के खतरे और यात्रियों की कम संख्या के कारण बृहस्पतिवार को 84 और ट्रेनों को रद्द कर दिया ।

Covid-19: Indian Railways cancels another 84 trains
रेलवे ने कोरोना वायरस के खतरे और यात्रियों की कम संख्या के कारण बृहस्पतिवार को 84 और ट्रेनों को रद्द कर दिया।  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली : देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार लगातार एहतियाती कदम उठा रही है। इसी क्रम में रेलवे ने और 84 ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया। ये ट्रेनें 23 मार्च से 31 मार्च तक नहीं चलेंगी। रेलवे इन ट्रेनों के यात्रियों के टिकट का पूरा पैसा वापस करेगी। इसके साथ ही रद्द ट्रेनों की कुल संख्या 155 पर पहुंच गई है।

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि जिन ट्रेनों को रद्द किया जाना था उनकी पहचान कल रात कर ली गई और यह फैसला 20 मार्च से 31 मार्च तक लागू रहेगा।एक अधिकारी ने बताया कि इन 155 ट्रेनों में टिकट कराने वाले सभी यात्रियों को व्यक्तिगत रूप से इसके बारे में सूचित किया जा रहा है। इन ट्रेनों के लिए टिकट रद्द करने पर लगने वाला शुल्क नहीं वसूला जाएगा। यात्रियों को 100 प्रतिशत किराया वापस मिलेगा।

राष्ट्रीय परिवाहक ने अपने कैटरिंग कर्मचारियों के लिए जोनल मुख्यालयों को दिशा निर्देश भी जारी किए थे जिसमें कहा गया कि बुखार, खांसी, जुकाम या सांस लेने में मुश्किल होने की शिकायत करने वाले किसी भी कर्मचारी को भारतीय रेलवे में भोजन बनाने से जुड़े किसी भी काम में तैनात न किया जाए। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 169 हो गए। देश के विभिन्न हिस्सों से 18 नए मामले सामने आए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर