Love marriage: बेटी अपनी मर्जी से शादी करे, हमें मंजूर नहीं- खाप नेता नरेश टिकैट

देश
Updated Nov 21, 2019 | 23:50 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Love marriage: बालियान खाप चौधरी के नेता नरेश टिकैट ने कहा कि हम नहीं चाहते कि हमारी बेटियां अपनी मर्जी से शादी करे क्योंकि प्रेम विवाह से परिवार बर्बाद होता है। 

Naresh Tikait, Balian Khap Choudhary on Love marriage
Naresh Tikait, Balian Khap Choudhary on Love marriage  |  तस्वीर साभार: ANI

बागपत : हम तरक्की करते हुए मंगल ग्रह पहुंच गए हैं लेकिन हमारी सोच में कोई परिवर्तन नजर नहीं आ रहा है। आज भी हम बेटी को बेटे के बराबरी का अधिकार देने को तैयार नहीं है। उसे अपनी मर्जी से जीने देना नहीं चाहते हैं। अगर बेटी अपनी इच्छा से अपना जीवन साथी का चुनाव करती है तो उसे प्रताड़ित करते हैं। उसे घर से निकाल देते हैं। संपत्ति से बेदखल कर देते हैं। अक्सर ऐसे मामले सामने आते रहते हैं कि अपनी इच्छा से शादी करने वाली बेटी की हत्या कर दी जाती है। उत्तर प्रदेश के बागपत में खाप पंचायत ने एक बार फिर बेटियों को लेकर अपनी मंशा जाहिर की है।

यूपी के बागपत में बालियान खाप चौधरी के नेता नरेश टिकैट ने गुरुवार को कहा कि हम लड़कियों को पढ़वाएं, उनकी पढ़ाई में 20-30 लाख खर्च करें और वह अपनी मर्जी से शादी करे। हम इसकी कभी भी मंजूरी नहीं देंगे। प्रेम विवाह बहुत गलत है। इससे परिवार बर्बाद हो जाता है।

 

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर