Punjab politics: चरणजीत सिंह चन्‍नी, अरविंद केजरीवाल के बीच तेज हुई जुबानी जंग, 'काले अंग्रेज' पर भिड़े दो CM

पंजाब में साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसके लिए यहां सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। नेताओं के बीच खूब जुबानी जंग देखी जा रही है। पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी ने AAP को 'काले अंग्रेज' का दल बताया तो  दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे लेकर पलटवार किया।

Punjab politics: चरणजीत सिंह चन्‍नी, अरविंद केजरीवाल के बीच तेज हुई जुबानी जंग, 'काले अंग्रेज' पर भिड़े दो CM
Punjab politics: चरणजीत सिंह चन्‍नी, अरविंद केजरीवाल के बीच तेज हुई जुबानी जंग, 'काले अंग्रेज' पर भिड़े दो CM 

चंडीगढ़ : पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए सियासी पारा उफान पर है। चुनावी प्रचार के बीच नेताओं के बीच जुबानी जंग भी तेज हो गई है, जो एक-दूसरे पर खूब आरोप-प्रत्‍यारोप लगा रहे हैं। ऐसी ही जुबानी जंग दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी के बीच देखने को मिली, जो 'काले अंग्रेज' शब्‍द पर आप में भिड़ गए हैं। चन्नी ने जहां आप को 'काले अंग्रेज' का दल बताया, वहीं केजरीवाल ने इसे लेकर पलटवार किया और कहा कि उनकी नीयत साफ है।

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह ने बुधवार को आम आदमी पार्टी (आप) को ‘काले अंग्रेज’ का दल बताया था, जिस पर पलटवार करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पटलवार करते हुए कहा कि उनका रंग भले ही ‘काला हो’ लेकिन उनकी ‘नीयत साफ’ है।

आप, कांग्रेस की जुबानी जंग

पंजाब में आप और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग चल रही है। इस बीच पंजाब के मोगा जिले के बधनी कलां में एक सभा को संबोधित करते हुए चन्नी ने ‘काले अंग्रेज’ वाली टिप्पणी की। चन्नी ने कहा कि केजरीवाल कहते हैं कि पंजाब में अगली सरकार आप बनाएगी। उन्होंने कहा, 'क्या पंजाब में लोग नहीं रहते? क्या पंजाब में युवा नहीं हैं? क्या पंजाब में पंजाबी नहीं हैं? क्या 'काले अंग्रेज़' यहां (राज्य) आएंगे और राज करेंगे?'

चन्नी ने कहा कि '(गोरे) चिट्टे अंग्रेज़' (ब्रिटिश) को पहले देश से बाहर भगा दिया गया था और अब ये "काले अंग्रेज" पंजाब पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं। चन्नी ने कहा, 'हम कह रहे हैं कि पंजाब पंजाबियों का है, आप यहां व्यवधान पैदा न करें। ये बाहरी लोग 'काले अंग्रेज़' (राज्य पर) शासन करना चाहते हैं।'

मोगा में जनसभा को संबोधित करते हुए, मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि पंजाब पर केवल उसके लोगों का शासन होगा और 'केजरीवाल जैसे' लोगों को यहां के लोगों की समस्याओं और जरूरतों के बारे में बिल्कुल जानकारी नहीं है।

केजरीवाल ने किया पटलवार

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'जबसे मैंने कहा कि (आप की सरकार बनने के बाद) पंजाब की हर महिला को 1000 रुपये महीना देंगे, चन्नी साहब मुझे गालियां दे रहे हैं। (वह पहले) बोले कि केजरीवाल के कपड़े ख़राब हैं, आज बोले केजरीवाल काला है।'

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, 'चन्नी साहब, मेरा रंग काला है। पर पंजाब की मेरी मां बहनों को ये काला बेटा/भाई पसंद है। उनको पता है कि मेरी नीयत साफ है।' आप नेता राघव चड्ढा ने चन्नी की ‘काले अंग्रेज’ टिप्पणी पर एक बयान में कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री ने एक जिम्मेदार पद पर बैठ होने के बावजूद 'लांछन की सारी हदें पार कर दी हैं' और यह 'शर्मनाक' है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर