'डॉक्‍टर्स, नर्स के साथ बदसलूकी बर्दाश्‍त नहीं, लिया जाएगा कड़ा एक्‍शन', सीएम केजरीवाल की कड़ी चेतावनी, Video

देश
श्वेता कुमारी
Updated Apr 09, 2020 | 18:42 IST

दिल्‍ली में सफदरजंग अस्‍पताल की दो महिला डॉक्‍टर्स के साथ दुर्व्‍यवहार का मामला सामने आने के बाद सीएम केजरीवाल ने ऐसा करने वालों को सीधी चेतावनी दी है।

'डॉक्‍टर्स, नर्स के साथ बदसलूकी बर्दाश्‍त नहीं, लिया जाएगा कड़ा एक्‍शन', सीएम केजरीवाल की कड़ी चेतावनी
'डॉक्‍टर्स, नर्स के साथ बदसलूकी बर्दाश्‍त नहीं, लिया जाएगा कड़ा एक्‍शन', सीएम केजरीवाल की कड़ी चेतावनी  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्‍ली : राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में बुधवार को दो महिला डॉक्‍टर्स के साथ दुर्व्‍यवहार करने वाले शख्‍स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस बीच सरकार ने साफ कर दिया है कि कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ इस जंग में 'योद्धा' की तरह लड़ रहे डॉक्‍टर्स, नर्स और स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों के साथ किसी भी तरह की बदसलूकी बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी और ऐसा करने वालों के खिलाफ कड़ा एक्‍शन लिया जाएगा।

गौतम नगर में हुई वारदात

सफदरजंग अस्‍पताल के इमर्जेंसी डिपार्टमेंट में कार्यरत दो महिला डॉक्‍टर्स के साथ बुधवार रात गौतम नगर इलाके में एक शख्‍स ने यह कहते हुए बदसलूकी की कि वे अस्‍पताल में कोरोना के मरीजों का इलाज करती हैं और फिर यहां आकर इलाके में यह संक्रमण फैलाती हैं। इस पर जब उन्‍होंने जवाब देना चाहा तो वह शख्‍स उनके साथ मारपीट पर उतारू हो गया। वे जब फल खरीदने घर से बाहर निकलीं तब उनके साथ यह वारदात हुई।

सीएम की चेतावनी

बाद में सफदरजंग आरडीए ने इस मुद्दे को उठाते हुए यह आरोप भी लगाया कि जब महिला चिकित्‍सकों के साथ आरोपी शख्‍स बदसलूकी कर रहा था, तब कोई भी उनकी मदद के लिए नहीं आया, बल्कि स्‍थानीय लोगों ने आरोपी शख्‍स को ही भागने में मदद दी। इस मामले में अब दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने चिकित्‍सकों, नर्सों और स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों के साथ किसी भी तरह का दुर्व्‍यवहार करने वालों को सीधी चेतावनी दी है और कहा कि ऐसी शिकायतें मिलने पर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

'बदतमीजी बर्दाश्‍त नहीं'

एक वीडियो संदेश में उन्‍होंने कहा, 'इस तरह की हरकत बिल्‍कुल बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी। मैं कड़ी चेतावनी देता हूं कि किसी भी डॉक्‍टर या नर्स के साथ बदतमीजी बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी और ऐसे लोगों को सख्‍त से सख्‍त सजा दी जाएगी।' उन्‍होंने कहा, 'सबसे पहले तो यह समझ लें कि ये जो डॉक्‍टर्स और नर्स काम कर रहे हैं, ये हमारी जिंदगी बचा रहे हैं। ये अगर काम करना बंद कर दें तो आप सोच सकते हैं कि कितनी बड़ी मुसीबत हम सबके सामने खड़ी हो जाएगी... हमें तो उनका शुक्रिया अदा करना चाहिए।'

'दो तरफा मार झेल रहे डॉक्‍टर और नर्स'

सीएम ने कहा, 'डॉक्‍टर और नर्स एक तरह से दो तरफा मार झेल रहे हैं। एक तो वे अपनी जान दांव पर लगाकर मरीजों का इलाज कर रहे हैं। कोरोना के मरीजों के बीच में रहकर वे हमारे ही घरों के लोगों का इलाज कर रहे हैं। हमारे ही अपने दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों का इलाज कर रहे हैं, जबकि इससे उन्‍हें कोरोना संक्रमण हो सकता है। इस तरह एक तो उन्‍होंने अपनी जान दांव पर लगा रखी है और दूसरा जब वे समाज में आते हैं तो उनकी पीठ थपथपाने, उन्‍हें शाबाशी देने और उनका शुक्रिया अदा करने की बजाय हम उनके साथ ऐसी हरकत करते हैं।'

उन्‍होंने यह भी कहा कि दिल्‍ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और अन्‍य वरिष्‍ठ अधिकारियों के साथ उनकी आज एक बैठक भी हुई है, जिसमें पुलिस कम‍िश्‍नर भी मौजूद थे। इसमें तय हुआ कि डॉक्‍टर्स, नर्स और स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों के खिलाफ किसी भी तरह की बदसलूकी बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर