दिल्ली हिंसा : एक और दिल दहलाने वाली घटना, परीक्षा देने गई 8वीं क्लास में पढ़ने वाली लड़की सोमवार से लापता

देश
भाषा
Updated Feb 27, 2020 | 13:10 IST

Delhi violence: सीएए को लेकर दिल्ली में हिंसा, आठवीं पर पढ़ने वाली लड़की सोमवार को परीक्षा देने गई थी तब से लापता है।

Delhi violence
Delhi violence  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली : उत्तरपूर्वी दिल्ली में हिंसा के बीच खजूरी खास इलाके में तीन दिन पहले परीक्षा देने के लिए स्कूल गई 13 वर्षीय लड़की लापता है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि 8वीं कक्षा की छात्रा सोनिया विहार में अपने माता-पिता के साथ रहती है और वह सोमवार को सुबह अपने घर से करीब 4.5 किलोमीटर दूर अपने स्कूल गई थी लेकिन तब से लौटी नहीं। रेडीमेड कपड़ों का कारोबार करने वाले उसके पिता ने कहा कि मुझे शाम 5 बजकर 20 मिनट पर उसे स्कूल से लेने जाना था। लेकिन मैं हमारे इलाके में चल रही हिंसा में फंस गया। तब से मेरी बेटी लापता है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुमशुदगी की एफआईआर दर्ज कर ली गई है और लड़की की तलाश चल रही है। मौजपुर के विजय पार्क निवासी एक अन्य व्यक्ति ने बताया कि दो दिन से शिव विहार के एक घर में फंसे उनके परिवार के सदस्यों से मंगलवार रात से कोई संपर्क नहीं हो पाया है। 70 वर्ष की आयु के आसपास के मोहम्मद सबीर ने कहा कि मेरा मदीना मस्जिद के पास शिव विहार में भी एक मकान है। मेरे दो बच्चे वहां रहते हैं, दो यहां विजय पार्क में मेरे साथ रहते हैं। इलाके में हिंसा के कारण मेरा उनसे संपर्क नहीं हो सका और गत रात से उनसे कोई संपर्क नहीं है।

इलाके में स्थिति तनावपूर्ण
उन्होंने कहा कि उन्होंने कल मुझे घर को भीड़ द्वारा घेरे जाने के बारे में बताया था और वे भाग निकले लेकिन मुझे मालूम नहीं है कि अब वे कहां हैं। इलाके में स्थिति तनावपूर्ण है और पुलिस से मेरी अपील है कि कृपया हमारी मदद कीजिए।

अब 34 लोगों की मौत, 200 से अधिक घायल
मौजपुर, जाफराबाद, चांदबाग, घोंडा समेत उत्तरपूर्वी दिल्ली के आवासीय इलाकों में सोमवार से हो रही हिंसा में कम से कम 34 लोगों की मौत हो गई और 200 से अधिक घायल हो गए हैं।

हिंसा में अभी तक 18 एफआईआर दर्ज
दंगाग्रस्त इलाकों में सड़कों पर बड़ी संख्या में पुलिस और अर्द्धसैन्य बल के कर्मी मौजूद है जिससे बुधवार को कुछ हिस्सों में अजीब से खामोशी छाई रही लेकिन लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि हिंसा में अभी तक 18 प्राथमिकियां दर्ज की गई है और 106 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर