Ankit Sharma: अंकित को भीड़ ने मारकर नाले में फेंक दिया, मां ने कहा- वो तो दूसरों को बचाने गया था

देश
लव रघुवंशी
Updated Feb 27, 2020 | 07:14 IST

Ankit Sharma: दिल्ली हिंसा में 26 साल के अंकित शर्मा की भी जान चली गई। वो आईबी में कार्यरत था। उसका शव नाले में मिला। अंकित के परिवार ने अपना दर्द साझा किया है।

ankit sharma
अंकित 2017 में आईबी में भर्ती हुए थे 

नई दिल्ली: उत्तर पूर्वी दिल्ली में फैली हिंसा में 25 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। इसी में 26 साल के अंकित शर्मा का भी नाम है। वो इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) में काम करते थे। बुधवार को उनका शव चांद बाग इलाके में एक नाले में मिला। अंकित इसी इलाके में रहते थे। अंकित की मां का रो-रोकर बुरा हाल है।

'इंडिया टुडे' को अंकित के बारे में उनकी मां सुधा ने बताया, 'वह ड्यूटी से लौट आया था और मैंने उसके लिए चाय बनाई थी। कुछ पड़ोसी भागते हुए आए और उन्होंने हमें बताया कि भीड़ बाहर लोगों को मार रही है। मैंने उसे (अंकित) अंदर रहने और चाय पीने को कहा। लेकिन वह दूसरों को बचाने के लिए बाहर चला गया। फिर भीड़ द्वारा उसे सड़क पर घसीटा गया। उन्होंने क्या किया है, मेरे बेटे को मार दिया।' 

घर वालों ने हर जगह अंकित को तलाशा
वहीं अंकित के पिता देवेंद्र ने कहा कि वह मंगलवार को शाम करीब साढ़े पांच बजे घर लौटा था और कुछ ही देर बाद बाहर हालात का जायजा लेने के लिए निकल गया। हालांकि वह कई घंटे तक नहीं लौटा। जब वह नहीं लौटा तो हमने उसकी तलाश शुरू की। हम जीटीबी और एलएनजेपी (लोकनायक जयप्रकाश) अस्पताल भी यह पता लगाने गए कि कहीं वह वहां भर्ती तो नहीं है, लेकिन उसका पता नहीं चला। हम बुधवार तड़के तीन बजे तक उसे तलाशते रहे। बाद में सुबह करीब 10 बजे हमें सूचना मिली कि उसका शव चांद बाग नाले में है। हमने कभी नहीं सोचा था कि उसकी जान ले ली जाएगी।

पुलिस ने दूसरे स्टेशन जाने को कहा
अंकित की मां ने बताया, 'जब उनके बेटे को भीड़ द्वारा पीटा गया, घसीटा गया तो उसकी शिकायत दर्ज कराने के लिए वो तुरंत पुलिस स्टेशन गई थी। जब उन्हें दूसरे पुलिस स्टेशन जाने के लिए कहा गया तो वह चौंक गई। मैंने अपने बेटे का घंटों इंतजार किया। मैं ट्रॉमा सेंटर भी गई। सारी रात जागती रही। मैं हर जगह उसकी तलाश में गई।' 

परिवार ने लगाया AAP के पार्षद पर आरोप
परिवार का आरोप है कि अंकित की हत्या में स्थानीय पार्षद ताहिर हुसैन और उसके साथियों का हाथ है। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने भी ट्वीट कर ताहिर हुसैन पर आरोप लगाया। उन्होंने ट्वीट किया, 'देखिये आम आदमी पार्टी के निगम पार्षद ताहिर हुसैन का घर। छत से लगातार पत्थर, पेट्रोल बम चलाये गए। बाद में इन्हीं लड़कों ने IB अफसर अंकित शर्मा की हत्या कर लाश नाले में फेंकी। ताहिर हुसैन गिरफ्तार हो और उसका फोन चेक हो, लोगों का कहना है वो लगातार केजरीवाल से बात कर रहा था।'

महिलाओं ने अंकित को नाले में फेंकते हुए देखा
न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, अंकित के भाई अंकुर ने बताया कि उनकी कॉलोनी की कुछ महिलाओं ने सुबह उन्हें बताया कि उन्होंने लोगों को उनके भाई को नाले में फेंकते हुए देखा था। अंकुर ने दावा किया कि जब लोगों ने महिलाओं को देख लिया तो उन्होंने धमकी दी कि अगर इस बारे में किसी को कुछ बताया तो नतीजा गंभीर होगा। उसे नाले में फेंके जाने से पहले कई बार चाकू मारा गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर