Delhi Weather Forecast: दिल्ली में घिरे हैं बदरा, बारिश का अनुमान लोगों को मिल सकती है राहत

देश
रवि वैश्य
Updated Jun 04, 2020 | 16:05 IST

Rain may be fall in delhi: राजधानी दिल्ली में अनुमान है कि दोपहर बाद तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है,ये अनुमान मौसम विभाग की ओर से किया गया है।

RAIN IN DELHI
दिल्ली में 10 जून तक लू का सामना नहीं होगा,ऐसा मौसम विभाग का अनुमान है 
मुख्य बातें
  • राजधानी दिल्ली में गुरुवार की सुबह से ही मौसम का मिजाज खुशगवार बना रहा
  • बृहस्पतिवार को आए बदलाव का असर तकरीबन एक सप्ताह तक रहेगा
  • शुक्रवार और शनिवार दोनों दिन हल्की बारिश और तेज हवा चलने का पूर्वानुमान

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली जून के महीने की गर्मी की तपिश झेल रही है, हालांकि गुरुवार की सुबह से मौसम के मिजाज में नर्मी देखी गई और गर्मी की तपिश पहले के मुकाबले खासी कम रही, दोपहर के बाद कहा जा रहा है कि दिल्ली में बारिश की संभावना है साथ ही तेज हवाएं चलने का भी अनुमान मौसम विभाग ने जताया है, मौसम का ऐसा मिजाज लोगों के लिए राहत लेकर आएगा ऐसी उम्मीद जताई जा रही है।

मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में 10 जून तक लू का सामना नहीं होगा क्योंकि बुधवार से दक्षिण-पश्चिमी हवाएं दिल्ली-एनसीआर में नमी ला रही हैं, राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे बना रहेगा।

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में बारिश / गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों को अगले 48 घंटे के दौरान अलग-अलग आंधी के साथ चौड़ी आंधी / तूफान और ओलों की बात कही जा रही है।

अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारी से बहुत भारी गिरावट की संभावना है और 5 जून को पूर्वी उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में भारी गिरावट की संभावना है।

पश्चिमी विक्षोभ का असर शुक्रवार और शनिवार को भी देखने को मिलेगा 

पश्चिमी विक्षोभ के चलते बृहस्पतिवार को आए बदलाव का असर तकरीबन एक सप्ताह तक रहेगा मौसम विभाग का कहना है कि इसका असर शुक्रवार और शनिवार को भी देखने को मिलेगा और दोनों दिन हल्की बारिश और तेज हवा चलने का पूर्वानुमान है। तेज आंधी और हल्की से मध्यम बारिश लोगों को गर्मी और उमस से राहत दिलवाएगी।

तापमान लुढ़ककर 32 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। शनिवार को भी हल्की बूंदाबांदी और आंधी की संभावना है वहीं संडे  से मौसम साफ हो जाएगा और गर्मी अपना असर दिखाने लगेगी।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर