Shaheen Bagh: 'खाली करो शाहीन बाग', लोगों का फूटा गुस्सा, पुलिस के फूले हाथ पांव

दिल्ली का शाहीन बाग नागरिकता कानून के विरोध का बड़ा केंद्र बना हुआ है और महिलाओं का जमावड़ा यहां लगा हुआ है इसे लेकर स्थानीय लोगों का गुस्सा संडे को फूट पड़ा।

Shaheen Bagh: 'खाली करो शाहीन बाग', लोगों का फूटा गुस्सा, पुलिस के फूले हाथ पांव
स्थानीय लोगों के एक ग्रुप ने दिल्ली के शाहीनबाग में सीएए विरोधी धरना स्थल के निकट प्रदर्शन किया 

नई दिल्ली: शाहीन बाग में लंबे समय से लगातार नागरिकता कानून और एनआरसी का विरोध किया जा रहा है। शाहीन बाग में तो प्रदर्शन करते हुए तकरीबन दो महीने होने वाले हैं, इस प्रदर्शन के चलते स्थानीय लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, वहीं नोएडा से दिल्ली जाने वालों को भी भारी ,दिक्कतें पेश आ रही हैं।

इन्हीं सारी बातों को लेकर लोगों का आक्रोश संडे को फूट गया और स्थानीय लोगों के एक ग्रुप ने नोएडा को कालिंदी कुंज से जोड़ने वाली सड़क से अवरोधक हटाने की मांग को लेकर दिल्ली के शाहीनबाग में सीएए विरोधी धरना स्थल के निकट प्रदर्शन किया।

पुलिस ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने मांग की कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ एक महीने से अधिक समय से धरने पर बैठे लोगों को जगह खाली कर देनी चाहिए क्योंकि यात्रियों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है।

 

 

इन प्रदर्शनकारियों में महिलाएं भी शामिल रहीं और इन लोगों ने मौके पर जमकर नारेबाजी की और 'जय श्री राम', 'वंदे मातरम' तथा 'खाली कराओ शाहीन बाग वालों को' जैसे नारे लगाए। शाहीन बाग प्रदर्शन का विरोध करने वालों ने कहा कि 'हम चाहते हैं कि सड़क खाली हो। वे (संशोधित नागरिकता कानून विरोधी प्रदर्शनकारी) पिछले 50 दिनों से धरने पर बैठे हुए हैं । इससे हम लोगों को दिक्कत होती है । हमारे बच्चे स्कूल जाने की स्थिति में नहीं हैं क्योंकि सड़कें बाधित हैं।'

गौरतलब  है कि शनिवार को दिल्ली के शाहीन बाग में फायरिंग हुई, पुलिस ने फायरिंग करने वाले शख्स को पकड़ लिया। शाहीन बाग में करीब 50 दिन से प्रदर्शन जारी है। दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग में गोलीबारी की घटना पर कहा, 'आदमी ने हवाई फायरिंग की थी। पुलिस ने तुरंत दबोच लिया और उसे पकड़ लिया।' 

पुलिस ने जब उसे पकड़ा तो वो मीडिया से कहता है कि देश में किसी की नहीं चलेगी सिर्फ हिंदुओं की चलेगी। गोली चलाने वाले का नाम कपिल गुर्जर बताया जा रहा है और वो दल्लूपुरा का रहने वाला है।

 

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर