Eknath Shinde: स्पीकर चुनाव में जीत के बाद बोले शिंदे- हम बालासाहेब की हिंदुत्व की विरासत को आगे ले जाएंगे

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 03, 2022 | 13:28 IST

नए स्पीकर के चुनाव के बाद एकनाथ शिंदे ने कहा मैं खुद मंत्री था, कई अन्य मंत्रियों ने भी सरकार छोड़ी। बालासाहेब ठाकरे और आनंद दिघे की विचारधारा के प्रति समर्पित मेरे जैसे आम कार्यकर्ता के लिए यह बहुत बड़ी बात थी।

Eknath Shinde congratulate Rahul Narvekar says we take forward the legacy of Balasaheb Thackeray
बालासाहेब ठाकरे के सिद्धांतों पर आधारित बीजेपी-शिवसेना की सरकार ने काम संभाल लिया है- शिंदे 
मुख्य बातें
  • नए स्पीकर राहुल नार्वेकर को सीएम शिंदे ने दी बधाई
  • बालासाहेब ठाकरे के सिद्धांतों पर आधारित बीजेपी-शिवसेना की सरकार ने काम संभाल लिया है- शिंदे
  • नार्वेकर के समर्थन में 164 वोट तथा विरोध में 107 वोट पड़े

मुंबई: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता राहुल नार्वेकर को रविवार को महाराष्ट्र विधानसभा का अध्यक्ष चुन लिया गया। नार्वेकर को 164 मत मिले, जबकि उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना के प्रत्याशी राजन साल्वी को 107 वोट हासिल हुए। सीएम शिंदे ने राहुल नार्वेकर को नया स्पीकर चुने जाने पर बधाई दी और काह कि स्पीकर के रूप में नियुक्त किया जाना हमारे लोकतंत्र का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

फिर से सत्ता में शिवसेना

नए स्पीकर के चुनाव के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे गुट पर निशाना साधा और कहा, 'पिछले 10-15 दिनों में जो कुछ हुआ, सबने देखा है. महाराष्ट्र में आज शिवसेना-बीजेपी फिर से सत्ता में है। अब बालासाहेब ठाकरे की मान्यताओं के आधार पर भाजपा-शिवसेना सरकार ने कार्यभार संभाला है। हम बालासाहेब ठाकरे की हिंदुत्व की विरासत को आगे ले जाएंगे। अब तक, हमने देखा था कि लोग विपक्ष से सरकार में बदल जाते हैं लेकिन इस बार सरकार के नेता विपक्ष में चले गए।'

Maharashtra: फ्लोर टेस्ट से पहले शिंदे सरकार की अहम जीत, बीजेपी के राहुल नार्वेकर बने विधानसभा के नए स्पीकर

बीजेपी ने किया लोकतंत्र का सम्मान- शिंदे 

राज्य विधानसभा को संबोधित करते हुए महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा, 'मैं खुद मंत्री था, कई अन्य मंत्रियों ने भी सरकार छोड़ी। बालासाहेब ठाकरे और आनंद दिघे की विचारधारा के प्रति समर्पित मेरे जैसे आम कार्यकर्ता के लिए यह बहुत बड़ी बात थी। मैं कुछ उम्मीद नहीं कर रहा था, लेकिन बीजेपी ने हमारे लोकतंत्र का सम्मान किया और समर्थन किया.. जो भी धारणा या उम्मीद थी, वह गलत निकली।'

फडणवीस ने कही ये बात

उद्धव ठाकरे और संजय राउत का नाम लिए बगैर उन पर निशाना साधते हुए एकनाथ शिंदे ने कहा, 'कुछ ने कहा, हम कुछ विधायकों के संपर्क में हैं, कभी 5, फिर 10, 20, 25। मैंने उनसे उनका नाम लेने के लिए कहा और कहा कि उन्हें विशेष चार्टर विमान दिया जाएगा।' वहीं महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने दावा किया है कि राहुल नार्वेकर न केवल महाराष्ट्र, बल्कि देश के सबसे युवा स्पीकर हैं। फडणवीस ने कहा कि सबको न्याय दिलाना स्पीकर की ड्यूटी है। उन्होंने कहा कि ये संयोग है कि नवनिर्वाचित स्पीकर की पत्नी के पिता विधान परिषद के स्पीकर हैं।

Maharashtra: स्पीकर के चुनाव के लिए पगड़ी पहनकर विधानसभा पहुंचे शिंदे गुट के विधायक, शिवसेना का दफ्तर हुआ सील

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर