पश्चिम बंगाल : पटाखा फैक्टरी में विस्फोट, 5 लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल के नार्थ 24 परगना में शुक्रवार को बड़ा हादसा हुआ। यहां एक पटाखा फैक्टरी में हुए विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गई। मौके पर दमकल विभाग पहुंच गया है और राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है।

Five killed in fireworks industry explosion in Bengal, पश्चिम बंगाल : पटाखा फैक्टरी में विस्फोट, 5 लोगों की मौत
कोलकाता की पटाखा फैक्टरी में विस्फोट, 5 की मौत।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • नॉर्थ 24 परगना के एक पटाखा फैक्टरी में हुआ भीषण विस्फोट
  • विस्फोट में पांच लोगों की मौत, दूर तक सुनी गई धमाके की आवाज
  • भाजपा सांसद की मांग-एनआईए करे विस्फोट मामले की जांच

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के नार्थ 24 परगना में शुक्रवार को बड़ा हादसा हुआ। यहां एक पटाखा फैक्टरी में हुए विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गई। मौके पर दमकल विभाग पहुंच गया है और राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है। लोगों का कहना है कि विस्फोट इतना भीषण था कि इसकी आवाज दो से तीन किलोमीटर तक सुनाई दी और लोगों ने भूकंप की तरह इसके झटके महसूस किए। बताया जा रहा है कि यह फैक्टरी अवैध रूप से चल रही थी।

इस विस्फोट के बारे में बैरकपुर के डिप्टी कमिश्नर ध्रुवज्योति डे ने बताया, 'शाम साढ़े तीन बजे तक हमें विस्फोट में चार लोगों के मारे जाने और एक के गंभीर रूप से घायल होने की जानकारी थी। हम अभी मृतकों एवं घायलों की पहचान नहीं कर पाए हैं। फैक्टरी के मालिक की तलाश की जा रही है।'

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक फैक्टरी के आस-पास रहने वाले लोगों का कहना है कि विस्फोट इतना भीषण था कि इसकी आवाज करीब तीन किलोमीटर तक सुनाई दी। यहां तक कि लोगों को अपने घरों में भूकंप के झटके जैसा अहसास हुआ।वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद अर्जुन सिंह ने इस विस्फोट की जांच एनआईए से कराने की मांग की है। भाजपा सांसद ने इस फैक्टरी का संबंध आतंकी गतिविधियों से होने की आशंका जताई है।

सिंह ने कहा, 'विस्फोट के बाद मैंने घटनास्थल का दौरा किया। इस इलाके में इस तरह की कई अवैध फैक्टरियां चल रही हैं। वास्तव में यहां पटाखों की आड़ में क्रूड बम बनाने का खेल चलता है। इन फैक्टरियों का संबंध आतंकी गतिविधियों से हो सकता है। इसकी जांच एनआईए से कराने की जरूरत है।'

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर