Assam Flood: असम में बाढ़ की स्थिति बिगड़ी, 24 घंटे में 9 लोगों की मौत, मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 71

Assam Flood: असम में इस साल बाढ़ और भूस्खलन में मारे गए लोगों की कुल संख्या 71 हो गई है। 33 जिलों के कम से कम 42,28,100 लोग बाढ़ से प्रभावित हैं।

Flood situation worsens in Assam 9 people died in 24 hours death toll rises to 71
असम में बारिश के बाद आई बाढ़ से बदतर हुए हालात।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • असम में बाढ़ की स्थिति बिगड़ी
  • 24 घंटे में तीन बच्चों समेत नौ लोगों की मौत
  • असम में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 71

Assam Flood: असम में बारिश के बाद आई बाढ़ से हालात बदतर हो गए हैं। असम में पिछले 6 दिन से बारिश हो रही है। रविवार को तीन बच्चों समेत नौ लोगों की जान चली गई और इसी के साथ राज्य में इस साल अब तक बाढ़ और भूस्खलन से 71 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य के 33 जिलों में 42 लाख से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुताबिक रविवार को राज्य के अलग-अलग हिस्सों में भूस्खलन में छह लोग डूब गए और तीन की मौत हो गई।

असम में पिछले 24 घंटे में तीन बच्चों समेत नौ लोगों की मौत

असम में इस साल बाढ़ और भूस्खलन से अब तक 71 लोगों की मौत

बुलेटिन में कहा गया है कि इस साल बाढ़ और भूस्खलन में मारे गए लोगों की कुल संख्या 71 हो गई है। कम से कम 42,28,100 लोग बाढ़ से प्रभावित हैं। 12.76 लाख से अधिक लोगों के साथ बारपेटा सबसे अधिक प्रभावित जिला है। इसके बाद दरांग में लगभग 3.94 लाख और नगांव में 3.64 लाख से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हैं। कछार, दीमा हसाओ, गोलपारा और हैलाकांडी से बड़े पैमाने पर भूस्खलन की सूचना मिली है। 

Assam Flood: असम में बारिश-बाढ़ से अब तक 25 लोगों की मौत, 31 लाख से अधिक प्रभावित; पीएम मोदी ने सीएम को दिया मदद का आश्वासन

मौसम कार्यालय ने सोमवार के लिए 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया है, जबकि मंगलवार से गुरुवार के लिए 'येलो अलर्ट' जारी किया गया है। अभी 5,137 गांव पानी में डूबे हुए हैं और 1,07,370.43 हेक्टेयर फसल क्षेत्र को नुकसान पहुंचा है। अधिकारी 27 जिलों में 1,147 राहत शिविर और वितरण केंद्र चला रहे हैं।

नॉर्थईस्ट में भारी बारिश से भूस्खलन, जिंदा दब गए भाई-बहन, हाईवे बुरी तरह क्षतिग्रस्त

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर