MLA Arrest: दिल्ली पुलिस ने पूर्व विधायक को किया गिरफ्तार, पार्लियामेंट को बम से उड़ाने की दी थी धमकी

Former MLA Kishor Samrite arrested: दिल्ली पुलिस ने मध्यप्रदेश के बालाघाट के लांजी से पूर्व निर्दलीय विधायक किशोर समरीते को अरेस्ट किया है।    

Former MLA Kishor Samrite arrested
मध्य प्रदेश के पूर्व विधायक किशोर समरीते 

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मध्य प्रदेश के पूर्व विधायक किशोर समरीते को संसद भवन उड़ाने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया है, उसने धमकी दी थी कि अगर उसकी 70 मांगें नहीं मानी गईं तो वह 30 सितंबर को संसद भवन को उड़ा देगा, पुलिस ने उन्हें आर्चड पैलेस से गिरफ्तार किया है।

समरीते ने क्षेत्र की समस्याओं का हल नहीं निकलने पर स्पीकर को पत्र लिखकर धमकी दी थी समस्या को लेकर केंद्र सरकार को पत्र लिखा था, पत्र में बम से उड़ाने की धमकी दी थी। 

पुलिस के मुताबिक समरीते ने एक पैकेज संसद को भेजा था जिसमें धमकी भरा पत्र, कुछ झंडे, संविधान की एक प्रति और कुछ जिलेटिन की छड़ें थीं। विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रविंदर यादव ने कहा, उन्होंने धमकी दी थी कि अगर उनकी 70 मांगें नहीं मानी गईं तो वह 30 सितंबर को संसद भवन को उड़ा देंगे। जिसके बाद संसद मार्ग पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया और मामले की जांच शुरू की गई।

रविंदर यादव ने कहा कि आरोपी, समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक है, जो बाद में बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए किशोर समरीते हैं। जिन्हें सोमवार को भोपाल से गिरफ्तार किया गया। मध्य प्रदेश के लांजी विधानसभा क्षेत्र से 59 वर्षीय पूर्व विधायक जनता दल में जाने से पहले एनएसयूआई में शामिल हुए थे। 2007 में, वह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए और लांजी से उपचुनाव जीते।

स्पेशल सीपी ने कहा, वो 10-11 महीने तक विधायक रहे। यादव ने कहा कि पूर्व विधायक पर पहले दंगा, आगजनी, जबरन वसूली आदि से संबंधित कई मामलों में मामला दर्ज किया गया था। अब आरोपी पूर्व विधायक को मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत में पेश किया जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर