औरेया के बाद अब MP के बांदा में प्रवासी मजदूरों के साथ हुआ हादसा, 6 की मौत, 16 घायल

देश
किशोर जोशी
Updated May 16, 2020 | 14:26 IST

उत्तर प्रदेश के औरैया में हुए सड़क हादसे में शनिवार को 24 मजदूरों की जान चले गई है। इस हादसे के बाद ऐसा ही हादसा मध्य प्रदेश के बांदा में हुआ है जहां 6 लोगों की मौत हो गई है।

 Four women & two men have died in the road accident near Banda in Sagar, Madhya Pradesh
औरेया के बाद अब MP के बांदा में प्रवासी मजदूरों के साथ हुआ हादसा, 6 की मौत, 16 घायल (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Getty Images

सागर (मध्य प्रदेश): लॉकडाउन की वजह से पैदल ही अपने गांवों की तरफ निकल पड़े प्रवासी श्रमिकों के साथ दुर्घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही है। शनिवार सुबह जहां यूपी के औरेया में हुए एक हादसे में 24 लोगों की जान चले गई वहीं ताजा मामला मध्य प्रदेश से आय़ा है। यहां सागर जिले के बांदा में एक सड़क हादसे के दौरान 6 प्रवासी लोगों की मौत हो गई जिसमें चार महिलाएं और दो पुरुष शामिल हैं।

महाराष्ट्र से यूपी जा रहे थे मजदूर

 दरअसल यहां एक प्रवासी मजदूरों को लेकर जा रहा एक ट्रक पलट गया। खबर के मुताबिक ये सभी लोग महाराष्ट्र से अपने घर यूपी के लिए निकले थे और रास्ते में ही हादसे का शिकार हो गए। सागर के एसपी अमित संघी ने बताया, 'मृतकों में चार महिलाएं और दो पुरुष शामिल हैं जबकि 16 लोग इस हादसे में घायल हुए है जिनका बांदा कम्युनिटी हेल्थ सेंटर में इलाज चल रहा है।' खबरों की मानें तो घायलों में से कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है।

औरेया में हुआ था हादसा

इससे पहले शनिवार तड़के उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में ट्रक और एक डीसीएम मेटाडोर की टक्कर में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गयी जबकि 36 अन्य मजदूर घायल हो गये। इन दोनों वाहनों में ज्यादातर पश्चिम बंगाल और झारखंड के मजदूर सवार थे। गंभीर रूप से घायल 14 मजदूरों को इटावा जिले के सैफई स्थित पीजीआई में भर्ती कराया गया है। कुछ श्रमिक दिल्ली से आ रहे थे और औरैया कानपुर देहात राष्ट्रीय राजमार्ग 19 के पास सुबह तीन से साढ़े तीन बजे के बीच चाय पीने के लिये रुके थे तभी यह हादसा हुआ । यह हादसा इतना जबरदस्त था कि दोनों वाहन पलट कर नजदीक के एक गड्ढे में जा गिरे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर