एक्सपोज होने पर ग्रेटा थनबर्ग ने डिलीट किया ट्वीट, तो किसान आंदोलन की आड़ में हो रही है अतर्राष्ट्रीय साजिश!

देश
किशोर जोशी
Updated Feb 03, 2021 | 22:18 IST

एनवायरमेंट एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने आज शाम 5:19 बजे टूल किट को ट्विटर पर साझा किया था। लेकिन बाद में उसे डिलीट कर दिया।

Greta Thunberg shares Google doc revealing 'farmer-protest' conspiracy against India then deletes tweet
किसान आंदोलन की आड़ में साजिश! ग्रेटा के डिलीट ट्वीट पर सवाल 
मुख्य बातें
  • एक्सपोज होने पर ग्रेटा थनबर्ग ने डिलीट किया ट्वीट, जानिए भारत के खिलाफ रची जा रही थी रणनीतिक तरीके से साजिश
  • ग्रेटा के ट्वीट से उठे सवाल, डिलीट किया गूगल डॉक वाल ट्वीट
  • आज ही रिहाना, ग्रेटा तथा मियां खलीफा ने किया था ट्वीट

नई दिल्ली:  नई दिल्ली: एनवायरमेंट एक्टिविस्ट ग्रेटा थुनबर्ग ने अपने उस ट्वीट को डिलीट कर दिया है, जिसमें उन्होंने गूगल डॉक्यूमेंट शेयर किया था और इसमें लिखा गया था कि किस तरह से वैश्विक स्तर पर भारत के नए कृषि कानूनों का विरोध किया जाना है। भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने ग्रेटा की वैश्विक किसानों की स्ट्राइक टूल किट की सामग्री साझा करते हुए कहा कि वे 26 जनवरी को दंगों की तैयारी कर रहे थे।

बाद में डिलीट कर दी तस्वीर
ग्रेटा थनबर्ग ने 26 जनवरी को और आने वाले वक्त में होने वाले विरोध और सड़क पर होने वाले प्रदर्शनों की डिटेल्स वाला दस्तावेज साझा कर दिया था और बाद में इस ट्वीट को डिलीट कर दिया। इस दस्तावेज से साफ है कि वो एक प्रोपेगेंडा मुहिम का हिस्सा हैं। उन्होंने ट्वीट के जरिए ही बताया कि भारत सरकार पर किस तरह से दबाव बनाया जा सकता है और इसके लिए उन्होंने ट्विटर पर ही पूरी योजना भी बताई जो बड़े अंतर्राष्ट्रीय साजिश से जुड़ी नजर आती है।

बीजेपी हुई हमलावर

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट का स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए लिखा, 'बहुत बड़ा और गंभीर।यह दस्तावेज़ ग्रेटा द्वारा ट्वीट किया गया है। वे 26 जनवरी को पहले से ही दंगों के लिए तैयार थे। भारत के खिलाफ अधिक दंगों और हमले की योजना विश्व स्तर पर हो रही है।' टाइम्स नाउ की नविका कुमार से बात करते हुए, AAP विधायक आतिशी ने कहा कि ग्रेटा थनबर्ग को स्पष्ट करना होगा कि उन्होंने विरोध वाला ट्वीट क्यों हटाया।

क्या था ट्वीट में

  1. ग्रेटा ने जो गूगल दस्तावेज ट्वीट कर डिलीट कर दिया उसमें कई तरह के प्वाइंट्स हैं। इसमें बताया गया है कि किस तरह से किसान आंदोलन के नाम पर दबाव बनाना है।
  2. दस्तावेज से साफ होता है कि इसकी योजना काफी पहले ही बन गई थी, यानि कि 25 जनवरी से भी पहले. देखिए क्या क्या बातें लिखी हैं। इसमें लिखा है किसान आंदोलन में पहुंचे और एकजुटता का प्रदर्शन करने वाली तस्वीरें मेल करें।
  3. एक अन्य प्वाइंट में लिखा गया है डिजिटल स्ट्राइक। #AskIndiaWhy हैशटैग के साथ फोटो/वीडियो मैसेज 26 जनवरी से पहले या 26 जनवरी तक ट्विटर पर पोस्ट कर दिए जाएं। 4-5 फरवरी को ट्विटर पूरा ट्रेंड कराने की कोशिश और अपने हैशटैग को बनाए रखना।
  4. इसमें वीडियो, फोटो मैसेज भेजे जाएंगे। आखिरी दिन 6 फरवरी को यह और ज्यादा होगा  इतना ही नहीं इससे मेंशन है कि दो बड़े व्यापारिक भारतीय घरानों को कमजोर करना है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर