Gujarat: अहमदाबाद में होम डिलीवरी कैशलेस अनिवार्य, नहीं कर सकते कैश पेमेंट

देश
लव रघुवंशी
Updated May 11, 2020 | 18:12 IST

Home delivery in Ahmedabad: कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए गुजरात के अहमदाबाद में होम डिलीवरी में कैशलेस भुगतान अनिवार्य कर दिया गया है।

Home delivery
होम डिलीवरी पर कैश पेमेंट की इजाजत नहीं 

नई दिल्ली: गुजरात के अहमदाबाद में होम डिलीवरी में कैशलेस भुगतान अनिवार्य कर दिया है। गुजरात के अतिरिक्त मुख्य सुरक्षा अधिकारी राजीव कुमार गुप्ता ने ये जानकारी दी। नोटों से कोविड 19 के प्रसार को रोकने के लिए यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) और अन्य प्लेटफार्मों के माध्यम से ही भुगतान किया जाएगा। इसके अलावा अहमदाबाद में हर डिलीवरी स्टाफ को अनिवार्य रूप से अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना होगा।

आदेश में कहा गया है कि होम डिलीवरी करने वाली कंपनियों को ये सुनिश्चित करना होगा कि उनके डिलीवरी स्टाफ की 100% स्क्रीनिंग हो। इसके अलावा AMC द्वारा जारी हेल्थ कार्ड 7 दिन के लिए वैलिड होगा, समय-समय पर इसको रिन्यू कराना होगा। 

इसके अलावा डिलीवरी ब्वॉय के पास हैंड ग्लव्स, सैनेटाइजर हो और वो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे। हर डिलीवरी ब्वॉय के मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप हो। आदेश के तहत 15 मई से घरों पर सामानों की आपूर्ति के मामले में भुगतान डिजिटल तरीके से करना होगा। नकद भुगतान स्वीकार नहीं किया जाएगा। अहमदाबद नगर निगम 100 टीमें बनाएगा। ये टीमें सब्जी, फल, दूध और किराना के सामानों के लिए डिजिटल तरीके से भुगतान को सुगम बनाने में मदद करेगी 17,000 खुदरा दुकानों की मदद करेगी।

इस बीच,अहमदाबाद में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 5,818 हो गई है। इस बीच,अहमदाबाद में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 5,818 हो गई है। अहमदाबाद में कोरोना वायरस के 334 'सुपर स्प्रेडर' (बड़ी संख्या में दूसरे लोगों को संक्रमित करने वाले) का अब तक पता चला है और इसी मुख्य वजह से 15 मई तक किराना एवं सब्जी की दुकानों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है। 'सुपर-स्प्रेडर’ संक्रामक रोग वाहक हैं जो बड़ी संख्या में लोगों में संक्रमण का प्रसार कर सकते हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर