Gujrat: बड़ौदा में एक ATM से निकाले पैसे, कोरोना की चपेट में आए सेना के 3 जवान

देश
रवि वैश्य
Updated Apr 24, 2020 | 09:33 IST

three army personnel found corona possitive: गुजरात के बड़ौदा से सेना के 3 जवानों को कोरोना संक्रमित होने की खबर सामने आई है, इन्होंने एक ही एटीएम से पैसे निकाले थे। 

Representational Image
प्रतीकात्मक फोटो 

नई दिल्ली: कोरोना का कहर देश में जारी है वहीं गुजरात में कोरोना संक्रमितों की तादाद में इजाफा हो रहा है अब गुजरात के बड़ौदा में सेना (Army)  के तीन जवान भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। शुरुआती जांच के मुताबिक, तीनों जवानों को संक्रमण एक एटीएम के जरिए होने की आशंका है क्योंकि तीनों ने उसी दिन एक ही एटीएम से पैसे निकाले थे। 

इस खबर के सामने आने के बाद वहां हड़कंप है और उनके संपर्क में आए 28 लोगों को क्वारंटीन किया गया है। गुजरात में कोरोना वायरस के 217 नये मामले सामने आने बाद बृहस्पतिवार को संक्रमित लोगों की संख्या 2624 हो गई। अकेले अहमदाबाद में 151 मामले सामने आए हैं जबकि सूरत में 41, वडोदरा में सात और भरूच में पांच मामले सामने आए हैं। 

इसके अलावा राज्य के अन्य हिस्सों में भी संक्रमण के मामले हैं।नौ और लोगों की मौत के साथ महामारी से मरने वालों की संख्या 112 हो गई है। पिछले 24 घंटे में 79 संक्रमित लोग ठीक हुए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी गई है।

दिल्ली में स्पेशल सेल के 66 जवान-अफसर हुए कोरोंटाइन
लोधी कालोनी स्थित दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में एक हवलदार के कोरोना पॉजिटिव मिलने से बबाल मचा हुआ है। एहतियातन अब यहां 65 से ज्यादा अफसर और जवानों ने खुद को सेल्फ कोरोंटाइन कर लिया है। साथ ही सवा सौ से ज्यादा अफसरों और जवानों का कोरोना टेस्ट के लिए नमूना भी भेजा गया है।

फिलहाल रिपोर्ट आने में 72 घंटे का वक्त लगेगा। तब तक यह लोग क्वारंटीन ही रहेंगे। पता यह भी लगाया जा रहा है कि, संक्रमित मिलने वाला हवलदार बीते दिनों कहां कहां गया था। इस हवलदार की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट सोमवार को ही आई थी।

सीमा सुरक्षा बल और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में सामने आए थे मामले
इससे कुछ दिनों पहले  सीमा सुरक्षा बल और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल से भी ऐसे मामले सामने आए थे। यह अर्धसैनिक बलों में ऐसा पहला मामला था।

बीएसएफ के एक अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं तो सीआईएसएफ के एक जवान में इसका संक्रमण पाया गया है। बीएसएफ अधिकारी ग्‍वालियर के टेकनपुर स्थित अफसर प्रशिक्षण एकेडमी में तैनात थे। 

बीएसएफ अधिकारी ने 15 मार्च से 19 मार्च के बीच चार बैठकों में हिस्‍सा लिया था। इस दौरान उनकी मुलाकात एडीजी और आईजी रैंक के अधिकारियों के साथ भी हुई। 57 वर्षीय अधिकारी की पत्‍नी ब्रिटेन से लौटी थीं। उनकी पत्‍नी को भी क्‍वारंटीन में रखा गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर