हलाल मीट का संबंध आर्थिक जिहाद से, बीजेपी नेता सी टी रवि के बोल से सियासत गरमाई

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने कहा कि हलाल मीट और आर्थिक जिहाद में संबंध है। उनके इस बयान के बाद सियासत गरमा गई है। जेडीएस नेता कुमारस्वामी ने कहा कि हिंदू युवा कर्नाटक के माहौल को खराब ना करें।

Halal Meat, Economic Jihad, BJP National Secretary CT Ravi, JDS, HD Kumaraswamy
हलाल मीट का संबंध आर्थिक जिहाद से, बीजेपी नेता सी टी रवि के बोल से कर्नाटक की सियासत गरम 
मुख्य बातें
  • हलाल मीट का संबंध, आर्थिक जिहाद से- बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि बोले
  • हलाल मीट को सोच समझकर डिजाइन किया गया था
  • अब लोग क्या खाएं क्या बीजेपी वाले तय करेंगे- एस टी हसन

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि ने हलाल मीट की तुलना आर्थिक जिहाद से की है। रवि ने कहा कि 'हलाल' का इस्तेमाल जिहाद की तरह किया जाता है ताकि मुसलमान दूसरों के साथ व्यापार न करें।रवि ने कहा कि जब वे सोचते हैं कि हलाल मांस का इस्तेमाल किया जाना चाहिए, तो यह कहने में क्या गलत है कि इसका इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।"हलाल मांस मुसलमानों को प्रिय है, लेकिन हिंदुओं के लिए, यह किसी का बचा हुआ है, भाजपा नेता ने कहा।

योजना के साथ हलाल को किया गया डिजाइन
उन्होंने कहा कि हलाल को योजनाबद्ध तरीके से डिजाइन किया गया है ताकि उत्पाद केवल मुसलमानों से खरीदे जाएं, दूसरों से नहीं।“जब मुसलमान हिंदुओं से मांस खरीदने से इनकार करते हैं, तो आप हिंदुओं से उनसे खरीदने के लिए क्यों जोर देते हैं? लोगों को यह पूछने का क्या अधिकार है। हलाल मांस का बहिष्कार करने के आह्वान के बारे में पूछे जाने पर, भाजपा नेता ने कहा कि इस तरह की व्यापार प्रथाएं एकतरफा यातायात नहीं बल्कि दोतरफा हैं।उन्होंने कहा कि अगर मुसलमान गैर-हलाल मांस खाने के लिए सहमत होते हैं, तो हिंदू भी हलाल मांस का उपयोग करेंगे। उनका बयान सोशल मीडिया पर दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं द्वारा उगादी के बाद हलाल मांस का बहिष्कार करने का आग्रह करने के बाद आया है, जो हिंदू नव वर्ष का त्योहार है।
 

समाजवादी पार्टी को ऐतराज
मुरादाबाद से समाजवादी पार्टी के सांसद एस टी हसन ने कहा कि अब कौन क्या खाएं कहां से खाए यह सब बीजेपी के लोग तय करेंगे। बीजेपी नफरत के एजेंडे को आगे बढ़ा रही है और यह सब उसकी बानगी है।

हिंदू युवा राज्य को खराब न करें: एचडी कुमारस्वामी
उगादी के एक दिन बाद, "मांसाहारी" हिंदुओं का एक वर्ग भगवान को मांस चढ़ाता है और नया साल मनाता है।यह घटनाक्रम कर्नाटक के कुछ हिस्सों में हिंदू धार्मिक मेलों के दौरान मंदिरों के आसपास मुस्लिम विक्रेताओं पर प्रतिबंध के बाद आया है।इस बीच, पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने भाजपा नेता द्वारा दिए गए बयान की निंदा की और हिंदू युवाओं से राज्य को "खराब" नहीं करने के लिए कहा।लोगों को यह याद दिलाते हुए कि वे हमेशा के लिए दुनिया में नहीं रहेंगे, उन्होंने कहा कि उन्हें कर्नाटक में शांति और सद्भाव को बर्बाद नहीं करना चाहिए।
जद (एस) सेकेंड-इन-कमांड ने भी सांप्रदायिक राजनीति में वृद्धि के लिए कांग्रेस को दोषी ठहराया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर