Hanuman Chalisa: तो क्या शिवसैनिक चुप बैठेंगे, किसी दूसरे के इशारे पर यह सब हो रहा है- संजय राउत

मातोश्री के बाहर अमरावती से सांसद नवनीत राणा हनुमान चालीस पढ़ पाएंगी या नहीं यह देखने वाली बात होगी। लेकिन इन सबके बीच सियासी हमले तेज हो गए हैं।

Hanuman Chalisa, Matoshree, Uddhav Thackeray, Shivsena, Navneet Rana, Sanjay Raut
Hanuman Chalisa: तो क्या शिवसैनिक चुप बैठेंगे, किसी दूसरे के इशारे पर यह सब हो रहा है- संजय राउत 

हनुमान चालीसा के मुद्दे पर मुंबई में हाई वोल्टेज ड्रामा जारी है। मातोश्री के बाहर अमरावती से सांसद नवनीत राणा अड़ी हैं तो शिवसैनिकों का मातोश्री के बाहर जमावड़ा है। यहीं नहीं शिवसैनिक, नवनीत राणा के घर भी डेरा डाले हुए हैं। दोनों तरफ से तनातनी है। इन सबके बीच अब शिवसेना के कद्दावर नेता भी बयान दे रहे हैं। शिवसेना की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने नवनीत राणा को ढोंगी भक्त करार दिया तो संजय राउत ने भी कहा भी वो लोग किसी से डरने वाले नहीं हैं। 

राष्ट्रपति शासन की धमकी ना दें
संजय राउत ने कहा कि अगर बाहर से कोई कहेगा कि शिव सैनिक शांत बैठेंगे और 'मातोश्री' पर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे? यदि आप हमारे आवास पर आने का प्रयास करते हैं तो हमें भी उसी भाषा में उत्तर देने का अधिकार है। हमें यहां राष्ट्रपति शासन लगाने की धमकी न दें।अमरावती की सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने शुक्रवार को कहा कि वे मुंबई में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। इस पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि उनकी पार्टी से भिड़ना दंपत्ति के लिए महंगा साबित होगा।


पुलिस संभाल रही है हालात

मातोश्री' के बाहर शिवसेना नेता अनिल देसाई ने कहा कि उन्होंने (विधायक रवि राणा और सांसद नवनीत राणा) कानून-व्यवस्था की स्थिति को चुनौती दी है। उन्हें किसी ने ऐसा करने के लिए प्रेरित किया। 'मातोश्री' की रक्षा के लिए शिवसेना कार्यकर्ता यहां हैं। पुलिस स्थिति को संभाल रही है।सांसद-विधायक दंपत्ति का नाम लिए बिना और “सी-ग्रेड फिल्मी लोग” शब्द का इस्तेमाल करते हुए राउत ने कहा कि किसी को भी शिवसेना को हिंदुत्व नहीं सिखाना चाहिए।राउत ने चेतावनी भरे लहजे में कहा, “शिवसेना को चुनौती न दें, यह आपको महंगा पड़ेगा।

आप महाराष्ट्र में अच्छी तरह से नहीं रह पाएंगे उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा नेता ईंधन की कीमतों में वृद्धि, महंगाई आदि जैसे लोगों से जुड़े मुद्दों पर बात करने से हिचकते हैं, लेकिन हनुमान चालीसा पर बात करने के इच्छुक हैं।इससे पहले दिन में, सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति ने संवाददाताओं से कहा था कि वे शनिवार को उपनगरीय बांद्रा में ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री’ के बाहर पूर्व की घोषणा के मुताबिक हनुमान चालीसा का पाठ करने जाएंगे।

Maharashtra : हनुमान चालीसा पर घमासान, नवनीत राणा बोलीं-मुझ पर हमला हुआ तो उद्धव होंगे जिम्मेदार 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर