साइबराबाद की घटना से सकते में केंद्रीय मंत्री, बोलीं- बेटी को बाहर भेजने से लगता है डर

देश
श्वेता कुमारी
Updated Dec 03, 2019 | 12:39 IST

Harsimrat Kaur Badal on Cyberabad incident: साइबराबाद की घटना को लेकर पूरे देश में अक्रोश है। इस बीच केंद्रीय मंत्री हरसिमरित कौर बादल ने कहा है कि उन्‍हें भी अपने बच्‍चों की सुरक्षा को लेकर डर लगने लगा है।

Harsimrat Kaur Badal says on Cyberabad incident she fears for her kids
हरसिमरत कौर बादल (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • साइबराबाद में वेटनरी डॉक्‍टर के साथ सामूहिक दुष्‍कर्म और फिर उसे जिंदा जलाए जाने की घटना के बाद पूरे देश में आक्रोश है
  • दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पूरे देश में प्रदर्शन हुए हैं और गुस्‍सा संसद में भी देखा गया
  • केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि ऐसी घटनाओं से उन्‍हें भी अपने बच्‍चों की सुरक्षा को लेकर डर लगने लगा है

नई दिल्‍ली : तेलंगाना में हैदराबाद के नजदीक साइबराबाद की घटना को लेकर पूरे देश में आक्रोश है। वेटनरी डॉक्‍टर के साथ सामूहिक बलात्‍कार और फिर उसे जिंदा जलाए जाने के दोषियों को 6 माह के भीतर सजा दिलाने की मांग लेकर दिल्‍ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्‍वाति मालीवाल जहां आज से आमरण अनशन करने जा रही हैं, वहीं केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल का कहना है कि ऐसी घटनाओं से वह खुद भी डर गई हैं और अपनी बेटी को बाहर भेजने से डरती हैं।

केंद्रीय मंत्री का बयान ऐसे समय में सामने आया है, जबकि एक दिन पहले ही समाजवादी पार्टी से राज्‍यसभा सांसद जया बच्‍चन ने दोषियों की पीट-पीटकर कर हत्‍या की वकालत की और कहा कि ऐसे लोगों को जनता के बीच लाया जाना चाहिए और उन्‍हें सजा देने का हक भी आम लोगों को मिलना चाहिए। अब अकाली दल की नेता और केंद्रीय मंत्री हरसिमत कौर बादल ने कहा है कि दोषियों को ऐसी सजा मिलनी चाहिए कि वह नजीर बन आए और भविष्‍य में कोई भी इस तरह की हरकत करने से पहले सौ बार सोचे।

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि देशभर में जो कुछ भी हो रहा है, उसके बारे में सुनकर वह भी अपनी बेटी को बाहर भेजने को लेकर डर गई हैं। उन्‍हें अपने बच्‍चों की सुरक्षा को लेकर डर लगने लगा है। उन्‍होंने ऐसे मामलों में अदालतों से जल्‍द से जल्‍द दोषियों को सजा दिए जाने की वकालत की और यह भी कहा कि पीड़‍िता की उम्र जितनी कम हो, उतना ही जल्‍दी मामले में फैसला आना चाहिए। उन्‍होंने यह भी कहा कि दुष्‍कर्म के दोषियों के लिए कोई दया याचिका नहीं होनी चाहिए।

साइबराबाद में बीते सप्‍ताह सोमवार को हुई इस घटना को लेकर देशभर में आक्रोश है। पुलिस ने इस सिलसिले में अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना के विरोध में देशभर में जगह-जगह प्रदर्शन हुए हें। संसद में भी सांसदों का गुस्‍सा देखने को मिला, जिन्‍होंने सरकार से जानना चाहा कि वह महिलाओं की सुरक्षा को लेकर क्‍या कर रही है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी कहा कि इस घटना की निंदा करने के लिए उनके पास शब्द नहीं हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि दिसंबर 2012 में दिल्ली में हुए निर्भया कांड के बाद जो नए कानून बनाए गए थे, उससे महिलाओं के खिलाफ अपराध कम होने की उम्‍मीद की गई थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। उन्‍होंने इसके संकेत भी दिए कि महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सरकार और सख्‍त कानून बनाने पर विचार कर सकती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर