मंडी में 'महागर्जना रैली' करेंगे PM मोदी, 1.5 लाख युवाओं को जुटा अपनी ताकत दिखाएगी BJP

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी महीने की 24 तारीख को हिमाचल प्रदेश के मंडी का दौरा करेंगे। पीएम के इस दौरे को लेकर हिमाचल सरकार ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

Himachal Pradesh CM Jairam Thakur review the preparations for the Prime Minister's visit in Mandi
पीएम के मंडी दौरे से पहले सीएम जयराम ने किया तैयारियों का निरीक्षण  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पीएम के मंडी दौरे से पहले सीएम जयराम ने किया तैयारियों का निरीक्षण
  • 24 सितंबर को मंडी के दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी
  • अपने दौरे पर कई योजनाओं का शुभारंभ और शिलान्यास करेंगे मोदी

PM Modi Himachal Visit: प्रधानमंत्री मोदी के आगामी हिमाचल दौरे को लेकर राज्य सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को मंडी में विभिन्न विभागों के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक करके इस महीने की 24 तारीख को होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंडी दौरे की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को प्रधानमंत्री के दौरे के लिए पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री के निर्देश

मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को मंडी शहर की ओर जाने वाली सभी सड़कों का उचित रखरखाव सुनिश्चित करने के अलावा मंडी शहर और उसके आसपास बसों और अन्य वाहनों के लिए पर्याप्त पार्किंग की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान वाहनों की आवाजाही सुचारू बनी रहनी चाहिए और आम जनता को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कंगनीधार से मण्डी शहर तक की सड़क का समुचित रखरखाव एवं सौंदर्यीकरण किया जाना चाहिए।

Himachal Pradesh: CM ठाकुर ने की ज्वाली में खंड विकास कार्यालय कार्यालय खोलने की घोषणा, दी कई योजनाओं की सौगात

महागर्जना रैली में जुटेंगे 1.5 लाख युवा

इस साल के अंत में हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अभी से अपनी चुनावी तैयारी को धार देने में जुट गई है। मंडी में 24 सितंबर को होने वाली पीएम मोदी की रैली के लिए पार्टी जोर-शोर से तैयारी कर रही है। पार्टी ने इस रैली को 'महागर्जना रैली' नाम दिया है। मंडी के पड्डल ग्राउंड की इस रैली में 1.5 लाख नौजवानों को जुटाने की तैयारी है। खास बात यह है कि ये सभी युवा 40 साल से कम आयु के होंगे। यही नहीं आने वाले दिनों में बिलासपुर एवं चम्बा में पीएम की रैलियां होंगी। 

स्वच्छता अभियान चलाने का आदेश

जयराम ठाकुर ने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को कस्बे में जल आपूर्ति सुचारू बनाए रखने के भी निर्देश दिए। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को रैली से पहले और बाद में शहर में विशेष स्वच्छता अभियान चलाने का भी निर्देश दिया। बैठक में विधायक जवाहर ठाकुर, लोक निर्माण विभाग, जल शक्ति विभाग, नगर निगम, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, स्वास्थ्य विभाग और अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर