'मियां मुस्लिम हमें वोट नहीं देते, अनुभव से बता रहा हूं'; आखिर ऐसा क्यों बोले BJP मंत्री

देश
Updated Jan 31, 2021 | 21:25 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

असम सरकार में मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा ने कहा है कि मिया मुसलमान हमें (भाजपा) वोट नहीं देते हैं, मैं यह अनुभव के आधार पर कह रहा हूं, उन्होंने हमें पंचायत और 2014 के लोकसभा चुनाव में वोट नहीं दिया।

Himanta Biswa Sarma
असम सरकार में मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: असम सरकार में मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) को उन विधानसभा सीटों पर वोट नहीं मिलेगा, जो 'मिया मुस्लिम' के हाथों में हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा फिर भी ऐसी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी, ताकि जो लोग 'मिया मुस्लिम' नहीं हैं उन्हें वोट देने के लिए उम्मीदवार मिलें। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि असम में बंगाली मुसलमानों को अक्सर मिया मुस्लिम कहा जाता है।

मीडिया से बात करते हुए हेमंत बिस्वा शर्मा ने कहा, 'मिया मुस्लिम बीजेपी को वोट नहीं देंगे, मैं 2014 के लोकसभा चुनावों और पंचायत चुनावों के अनुभव से कह रहा हूं कि उन्होंने बीजेपी को वोट नहीं दिया। वे उन लोगों को वोट देंगे जो उनके एजेंडे की सेवा कर सकते हैं। हम मिया संग्रहालय स्थापित करने या मिया कविता लिखने की अनुमति नहीं देंगे।'

उन्होंने आगे कहा कि मैंने विधानसभा में यहां तक कहा कि जब तक यह लोग ट्रिपल तलाक का पालन करते हैं और धार्मिक कट्टरवाद का पालन करते हैं, हमें उनके वोटों की जरूरत नहीं है। 

यह बताने से पहले कि बीजेपी को उन क्षेत्रों में वोट नहीं मिलेगा जहां बड़ी संख्या में मिया मुस्लिम हैं, असम के मंत्री ने कहा कि बीजेपी उन लोगों के लिए उम्मीदवार खड़ा करेगी जो ऐसे लोग हैं जो इस संस्कृति से अपनी पहचान नहीं रखते हैं और उन्हें एक विकल्प मिलेगा। वे भाजपा और असोम गण परिषद (एजीपी) के उम्मीदवारों के लिए वोट करें। 

उन्होंने सभी क्षेत्रीय दलों को एक साथ आने और असम विधानसभा चुनाव कांग्रेस के साथ गठबंधन कर भाजपा के खिलाफ लड़ने की सलाह दी। उन्होंने समझाया कि यदि कोई भी पार्टी अपने दम पर चुनाव लड़ेगी, तो उसे भाजपा की 'बी' टीम के रूप में चिह्नित किया जाएगा। इस बीच कांग्रेस ने असम विधानसभा चुनाव के लिए पांच अन्य दलों के साथ महागठबंधन किया है। गठबंधन में कांग्रेस, ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF), CPI, CPI (M), CPI (ML) और आंचलिक गण मोर्चा शामिल हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर