ट्रैक्टर परेड में हिंसा भड़काने का आरोपी लक्खा सिधाना पहुंचा सिंघु बॉर्डर किया फेसबुक लाइव -[VIDEO] 

देश
रवि वैश्य
Updated Feb 06, 2021 | 07:56 IST

किसानो के चक्का जाम शुरू होने के कुछ घंटे पहले संदिग्ध लाख सिंह का एक फेसबुक वीडियो सामने आया है,इस वीडियो में लक्खा सिंह अपने समर्थकों को संबोधित कर रहा है।

LAKHA FACEBOOK LIVE VIDEO
दिल्ली में ट्रैक्टर परेड में हिंसा भड़काने के आरोपी लक्खा सिधाना की तलाश पुलिस कर रही है  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • किसानों के चक्का जाम से पहले संदिग्ध लाख सिंह का एक फेसबुक वीडियो सामने आया है
  • वीडियो में वो किसानों के 6 फरवरी के देश व्यापी चक्का जाम का समर्थन करते हुए अपील कर रहा है
  • ट्रैक्टर परेड में हिंसा भड़काने का आरोपी लक्खा सिधाना की तलाश पुलिस कर रही है

गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड में हिंसा भड़काने का आरोपी लक्खा सिधाना (Lakha Sidhana) किसानों के देशव्यापी चक्का जाम से पहले पंजाब से दिल्ली लौटा है इस बात की तस्दीक उसका फेसबुक लाइव (facebook live) कर रहा है। बताया जा रहा है कि ये वीडियो शुक्रवार का है जिसमें वो किसानों के 6 फरवरी के देश व्यापी चक्का जाम का समर्थन करते हुए अपील करता नजर आ रहा है।

वीडियो में दिख रहा है कि वो पंजाब के लोगों से आज के विरोध के लिए बड़ी संख्या में आने के लिए कह रहा है। ये वीडियो साबित कर रहा है कि वो सिंघु बॉर्डर पर है और किसानों को चक्का जाम में आने के लिए प्रेरित कर रहा है। उसने शुक्रवार शाम सिंघु बॉर्डर से ही सोशल मीडिया पर लाइव किया उसने कहा कि पंजाब को ही इस किसान आंदोलन की अगुआई करनी चाहिए।

गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड में हिंसा भड़काने के आरोपी लक्खा सिधाना की तलाश पुलिस कर रही है उसपर 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले पर तिरंगे के अपमान का भी आरोप है।

लक्खा ने गाजीपुर बॉर्डर का उदाहरण देते हुए कहा कि सिंघु और टीकरी बॉर्डर पर इस तरह से किसी भी राजनीतिक दल के नेताओं को एंट्री न दें।

'सोशल मीडिया' पर एक्टिव होकर पुलिस को कर रहा 'चैलेंज' 

आरोपी लक्खा सिधाना वह बार-बार सोशल मीडिया पर एक्टिव होकर पुलिस को चैलेंज कर रहा है। गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा में पंजाब के लक्खा सिंह सिधाना की भूमिका भी सामने आई है सिधाना कभी अपराध की दुनिया में बड़ा नाम हुआ करता था, लक्खा पर पंजाब में हत्या, लूट और अपहरण समेत कई मामले दर्ज हैं।

लक्खा ने किसान आंदोलन में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था  कुछ लोगों का कहना है कि सोशल एक्टिविस्ट बन लक्खा अपनी आपराधिक इमेज को चेंज करने की कोशिशों में जुटा है।


 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर