कोरोना को हरा चुके शख्स ने दी कोविड 19 के रोगियों को ये सलाह, कहा- मैं अब अधिक धार्मिक हो गया हूं

coronavirus in Delhi: कोरोना वायरस से ठीक होने वाले दिल्ली के पहले मरीज रोहित दत्ता ने बताया है कि कोरोना वायरस के रोगियों के लिए प्रणायाम काफी उपयोगी हो सकता है।

Rohit Dutta
कोरोना वायरस से ठीक होने वाले दिल्ली के पहले मरीज रोहित दत्ता  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से ठीक होने वाले दिल्ली के पहले मरीज रोहित दत्ता ने कहा है कि कोरोना वायरस से ठीक होने के बाद वो और धार्मिक हो गए हैं। उन्होंने कहा कि कोविड 19 के रोगियों को प्रणायाम करना चाहिए, ये काफी उपयोगी है। उन्होंने कहा, 'मैं कोविड 19 के रोगियों को प्राणायाम की सलाह देता हूं। यह रिकवरी के दौरान बहुत उपयोगी है। इसके अलावा, रोगियों को बहुत सकारात्मक होना चाहिए, अपने डॉक्टरों और सरकार पर भरोसा करना चाहिए। घर पर रहें, ये ही एकमात्र उपचार है। कोरोनो वायरस से उबरने के बाद मैं अधिक धार्मिक हो गया हूं।'

45 साल के बिजनेसमैन दत्ता ने पिछले महीन इस वायरस से उभरने के बाद अपना अनुभव शेयर किया था। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं है। अधिकांश स्वस्थ व्यक्तियों के लिए उपचार बहुत आसान है। उन्होंने कहा था कि डरने की कोई जरूरत नहीं है। यह सामान्य फ्लू की तरह है। अगर कोई स्वस्थ व्यक्ति डॉक्टर के पास पहुंचता है, तो हमारी हेल्थ सिस्टम ठीक है। दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक है। 

दत्ता ने बताया था कि मैं 25 फरवरी को यूरोप से लौटा और मुझे अगले दिन बुखार हो गया। मैं एक डॉक्टर के पास गया जिसने मुझे बताया कि यह गले का संक्रमण है। उसने मुझे तीन दिनों तक दवा दी। मैं 28 को ठीक हो गया लेकिन मुझे फिर से 29 को बुखार हो गया। मैं राम मनोहर लोहिया अस्पताल गया। एक मार्च को मेरा कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया। 

दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 92 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,248 हो गई है। इसके अलावा एक व्यक्ति की मौत के बाद मृतकों की तादाद 48 हो चुकी है। दिल्ली में अभी तक 724 लोग ठीक हो चुके हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर