बिलकिस बानो केस में असदुद्दीन ओवैसी ने कसा तंज, भगवान को शुक्रिया कम से कम गोडसे को..

बिलकिस बानो केस के आरोपियों को अदालत से राहत मिल चुकी है। लेकिन सियासत भी शुरू हो चुकी है। बीजेपी के विधायकों नें जब रिहा हुए लोगों को संस्कारी बताया तो असदुद्दीन ओवैसी ने अपने अंदाज में निशाना साधा।

Bilkis Bano Case, Asaduddin Owaisi, Gujarat, BJP
असदुद्दीन ओवैसी, एआईएमआईएम के मुखिया 
मुख्य बातें
  • बिलकिस बानो गैंगरेप केस में सभी आरोपी रिहा
  • बीजेपी विधायक ने आरोपियों को छूट देने की सिफारिश की थी
  • बीजेपी विधायक ने आरोपियों को ब्राह्मण और संस्कारी बताया था

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार को कहा कि भाजपा की नीति बलात्कारियों के साथ खड़े रहने की है, चाहे वह गुजरात में हो या कठुआ में। जहां कुछ लोगों की जाति अपने अपराध की जघन्य प्रकृति के बावजूद जेल से अपनी रिहाई को सुरक्षित कर सकती है, वहीं कुछ अन्य लोगों की जाति या धर्म उन्हें 'बिना सबूत के कैद' करने के लिए पर्याप्त है, ओवैसी ने भाजपा विधायक की टिप्पणी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि बिलकिस बानो के बलात्कारी ब्राह्मण हैं 'संस्कार' के साथ।

ओवैसी ने कसा तंज
ओवैसी ने दोषियों की माफी रद्द करने की मांग करते हुए कहा कि हमें भगवान का शुक्रिया अदा करना चाहिए कि कम से कम गोडसे को दोषी ठहराया गया और फांसी दी गई। ओवैसी ने कहा कि जिस दिन पीएम मोदी ने अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में महिला सशक्तिकरण पर जोर दिया, उसी दिन गुजरात सरकार ने बिलकिस बानो मामले के दोषियों को रिहा कर दिया। "क्या गुजरात सरकार ने केंद्र से अनुमति ली थी क्योंकि उन्हें सीबीआई जांच के बाद दोषी ठहराया गया था?" उन्होंने कहा कि भाजपा आगामी गुजरात चुनावों पर नजर रखते हुए यह सब कर रही है।

बीजेपी विधायक ने क्या कहा था
विपक्ष की कड़ी आलोचना के बीच, भाजपा विधायक सीके राउलजी, जो गुजरात सरकार के उस पैनल का हिस्सा थे, जिसने बिलकिस बानो बलात्कार के सभी 11 लोगों को छूट देने की सिफारिश की थी, ने कहा कि कुछ दोषी 'अच्छे संस्कार' के साथ 'ब्राह्मण' हैं।उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा, "हमने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के आधार पर फैसला लिया। हमें उनके व्यवहार को देखने और उनकी जल्द रिहाई पर फैसला करने के लिए कहा गया। उन्होंने कहा, "हमने जेलर से पूछा और पता चला कि जेल में उनका व्यवहार अच्छा था... (कुछ दोषी भी) ब्राह्मण हैं। उनके पास अच्छे संस्कार हैं।

'पता नहीं उन्हें फंसाया गया था'
सीके राउलजी ने कहा कि निर्णय केवल उनके व्यवहार पर आधारित था और उन्हें नहीं पता कि उन्होंने बिलकिस बानो के साथ बलात्कार किया या नहीं। "यह संभव है कि वे (दोषियों को) उनकी पिछली पारिवारिक गतिविधियों के कारण मामले में तय किया गया हो। जब इस तरह के दंगे होते हैं तो ऐसा होता है कि इसमें शामिल नहीं होने वालों का नाम लिया जाता है। लेकिन मुझे नहीं पता कि क्या उन्होंने किया है अपराध, हमने उनके व्यवहार के आधार पर फैसला किया," उन्होंने कहा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर