अटारी बाघा बॉर्डर पर ऐसे मनाया गया स्‍वंत्रता दिवस, जोश से भर देने वाला पल [Video]

देश
श्वेता कुमारी
Updated Aug 15, 2020 | 19:32 IST

Independence Day celebrations at Attari-Wagah border: स्‍वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन अटारी बाघा-बॉर्डर पर भी किया गया, जहां जवानों ने शान से तिरंगा लहराया और जोश व जुनून दिखाया।

अटारी बाघा बॉर्डर पर ऐसा मनाया गया स्‍वंत्रता दिवस, जोश से भर देने वाला पल [Video]
अटारी बाघा बॉर्डर पर ऐसा मनाया गया स्‍वंत्रता दिवस, जोश से भर देने वाला पल [Video]  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • स्‍वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन अटारी-वाघा बॉर्डर पर भी किया गया
  • यहां जवानों ने शान से तिरंगा लहराया और अपना जोश व जुनून दिखाया
  • भारत माता की जय के नारे भी लगे, जिसकी गूंज पाकिस्‍तान में भी सुनी गई

नई दिल्‍ली : स्‍वतंत्रता द‍िवस पर देशभर में उत्‍साह का माहौल है। हालांकि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लोग तमाम परेशानियों से भी जूझ रहे हैं और स्‍वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन वृहद पैमाने पर नहीं किया गया, लेकिन देश की आजादी को लेकर जोश व जज्‍बे में तनिक भी कमी नहीं आई है। इस बीच जोश भर देने वाला एक पल अटारी-वाघा बॉर्डर पर भी सामने आया, जहां भारत और पाकिस्‍तान की सीमा लगती है।

अटारी-वाघा बॉर्डर पर सैन्‍यकर्मियों ने उसी उत्‍साह के साथ परंपरागत तरीके से स्‍वतंत्रता दिवस समारोह मनाया, जैसा कि वे पहले भी करते आए हैं। यहां बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी का आयोजन भी किया गया, जहां सैन्‍य टीम ने संगीतमय प्रस्‍तुति दी और राष्‍ट्रधुन बजाई। अटारी-वाघा बॉर्डर पर स्‍वतंत्रता दिवस समारोह और बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी का वीडियो भी सामने आया है, जो मीलों दूर बैठे लोगों में भी जोश भर देने वाला है।

जवानों ने शान से लहराया तिरंगा

स्‍वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन शनिवार को अटारी-वाघा बॉर्डर पर भी किया गया था, जहां जवानों ने शान से तिरंगा लहराया। बीएसएफ और आईटीबीपी के जवानों ने यहां शानदार परेड किया। इस दौरान पूरा क्षेत्र भारत माता की जय के नारे से गुंजायमान हो गया, जिसकी गूंज पाकिस्‍तान में भी दूर तक गई। इस दौरान सीमा पर जवान पूरे जोश व जुनून में नजर आए।

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण इस बार स्‍वतंत्रता दिवस समारोह पर भी आम दर्शक आयोजन का हिस्‍सा नहीं बन सके, लेकिन सुरक्षा बलों का जोश पहले की तरह ही बरकरार रहा।

एसएस देसवाल ने फहराया राष्‍ट्र ध्‍वज

बीएसएफ के महानिदेशक एसएस देसवाल ने यहां राष्‍ट्र ध्‍वज फहराया और तिरंगे को सलामी दी। इस दौरान जवानों ने राष्‍ट्र ध्‍वज को सलामी दी और शानदार परेड किया। देसवाल ने परेड की सलामी ली और जवानों को संबोधित किया।

इस दौरान उन्‍होंने कहा कि भारत एक शांतिप्रिय देश है, लेकिन अपनी संप्रभुता और अखंडता की रक्षा करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। सीमाओं पर हमारे सुरक्षा बल पूरी ताकत और बल के साथ सतर्क हैं और हम राष्‍ट्र को आश्वस्त करते हैं कि हमारी सीमाएं पूरी तरह सुरक्षित हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर