VIDEO: समुद्र में दिखा उद्भुत नजारा, कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में रोशनी से जगमाए नौसेना के युद्धपोत

देश
किशोर जोशी
Updated May 03, 2020 | 00:12 IST

Navy Salutes Corona Warriors: कोरोना वॉरियर्स के प्रति सम्मान प्रकट करने के ऑपरेशन की रिहर्सल के दौरान शनिवार को नौसेना ने मुंबई तट के करीब खड़े अपने सभी युद्धपोत पर रोशनी की।

Indian Navy conducts rehearsals off Mumbai coast ahead of its ceremony to honour the Corona warriors
VIDEO: समुद्र में नौसेना के युद्धपोतों पर दिखा उद्भुत नजारा 
मुख्य बातें
  • मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया के सामने देखने को मिला शानदार नजारा
  • आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम भी भी नौसेना ने कोरोना वॉरियर्स को किया सलाम
  • आज नौसेना, थलसेना और वायुसेना करेंगी कोरोना योद्धाओं का सम्मान

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और संक्रमण के मामले 38 हजार के करीब पहुंच गए हैं। बढ़ते मामलों के बीच कोरोन वॉरियर्स लगातार इस जंग में फ्रंटफुट पर काम कर रहे हैं और हर कोई उन्हें सलाम कर रहा है। कोरोना वायरस के खिलाफ अथक लड़ाई लड़ रहे इन योद्धाओं के सम्मान में तीनों सेनाएं भी आगे आई हैं। नौसेना ने तो रविवार को होने वाले सम्मान से पहले शनिवार रात जो रिहर्सल की उससे समुद्र भी जगमगा उठा।

अद्भुत नजारा
नौसेना ने मुंबई के समुद्र में अपने शिप पर लाइट जलाकर एक शानदार रिहर्सल की और गेटवे ऑफ इंडिया के सामने शानदार नजारा देखने को मिला। दरअसल कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में रविवार को नौसेना और कोस्टगार्ड के सभी युद्धपोत और बंदरगाह खास रोशनी से जगमगाएंगे और योद्धाओं को इसके जरिए सलाम करेंगे। इन बंदरगाहों में पोरबंदर से लेकर मुंबई, गोवा, कारवार, कोच्चि, चेन्नई, विशाखापट्टनम और कोलकता भी शामिल है।

विशाखापत्तनम में भी हुई रिहर्सल

 मुंबई ही नहीं आंध्र प्रदेश में नेवी के ईस्टर्न कमांड में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। पूर्वी नौसेना कमान अपने कल होने वाले समारोह से पहले आज विशाखापत्तनम के रामकृष्ण बीच पर कोरोना योद्धाओं के सम्मान में पूर्वाभ्यास किया। इस दौरान जहां नेवी के जहाज रोशनी से जगमाते हुए दिखे वहीं नौसिकों ने बैंड के साथ परेड निकालकर कोरोना वॉरियर्स को सलाम किया।

करेगी सम्मान

आपको बता दें कि नौसेना का एक चेतक हेलीकॉप्टर केरल के कोच्चि जिले के सरकारी अस्पताल में कोरोना वायरस के खिलाफ अथक लड़ाई लड़ रहे योद्धाओं पर रविवार की सुबह में फूल बरसाएगा। वहीं कोच्चि में दक्षिणी नौसेना कमान (एसएनसी), चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) के निर्देश के मद्देनजर भारतीय सशस्त्र बलों का प्रतिनिधित्व करते हुए वायरस योद्धाओं की दृढ़ता और प्रतिबद्ध प्रयासों के लिए पूरे देश की ओर से आभार और प्रशंसा व्यक्त करेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर