डीडी यूपी पर भोजपुरी में कार्यक्रम, भोजपुरिया बोल में सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया ऐलान, देखें VIDEO

सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने ऐलान किया कि शनिवार से डीडी यूपी पर 30 -30 मिनट के भोजपुरी में कार्यक्रम दिखाए जाएंगे।

Anurag Thakur, door darshan UP, bhojpuri
डीडी यूपी पर भोजपुरी में कार्यक्रम, भोजपुरिया बोल में सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया ऐलान 
मुख्य बातें
  • शनिवार 11 दिसंबर से डीडी यूपी पर भोजपुरी में कार्यक्रम दिखाए जाएंगे।
  • 30-30 मिनट के दो कार्यक्रमों का प्रसारण
  • सुबह 11 से 11.30 और रात में 8 से 8.30 तक प्रसारण

सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने भोजपुरी बोलने वालों को सौगात दी है। शनिवार से डीडी उत्तर प्रदेश के जरिए भोजपुरी भाषा में 30-30 मिनट के जो कार्यक्रम दिखाए जाएंगे। सुबह में 11 से 11.30 तक और रात में 8 बजे से लेकर 8.30 तक कार्यक्रमों का प्रसारण होगा। खास बात यह थी कि जब वो यह खुशखबरी दे रहे थे तो उन्होंने भोजपुरी में ही लोगों से रूबरू हुए और अपनी बात रखी। 

अब 30-30 मिनट के भोजपुरी में दो कार्यक्रम
बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी के गोरखपुर दौरे से पहले अनुराग ठाकुर ने कहा था कि भोजपुरी समाज की भावना को ध्यान में रखते हुए जल्द ही डीडी उत्तर प्रदेश से भोजपुरी में कार्यक्रम शुरू कराएंगे। खास बात यह है कि शनिवार को पीएम नरेंद्र सरयू लिंक नहर प्रोजेक्ट का लोकार्पण करने जा रहे हैं जो पूर्वी यूपी के 9 जिलों के लाभकारी बनेगा। इन सभी जिलों में भोजपुरी बड़ी संख्या में बोली जाती है।

सियासी तौर संदेश भी
इस फैसले को सियासी तौर पर भी अहम माना जा रहा है। पूर्वांचल के सभी जिलों के लोगों की अरसे से मांग थी कि दूरदर्शन पर भोजपुरी में भी कार्यक्रमों का प्रसारण होना चाहिए। लेकिन किसी ना किसी वजह मांग हकीकत में तब्दील ना हो सकी। सीएम योगी आदित्यनाथ से लोगों ने इस सिलसिले में मुलाकात की थी और उन्होंने आश्वासन दिया था कि वो इस संबंध में कोशिश करेंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर