MP: कम्युनिटी हेल्थ सेंटर में बड़ी चूक! कंडोम के पैकेट से जख्मी महिला के सिर पर मरहमपट्टी, वॉर्ड बॉय पर गिरी गाज

देश
आईएएनएस
Updated Aug 20, 2022 | 21:39 IST

Madhya Pradesh: रेशमा के सिर पर चोट लगी थी और स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में उसका प्राथमिक उपचार किया गया, जिसने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल के डॉक्टर ने जब उसके सिर पर पट्टी खोली, तो अंदर रुई के साथ एक कंडोम का आवरण देखकर वह चौंक गया। 

injured woman head wound from condom pack in govt health centre ward boy sacked
कंडोम के पैकेट से जख्मी महिला के सिर पर मरहमपट्टी।  |  तस्वीर साभार: IANS

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से अक्सर खराब गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली, गर्भवती महिलाओं को चारपाई पर अस्पताल ले जाने की खबरें आती रहती हैं। अब चिकित्सा लापरवाही का एक और ज्वलंत उदाहरण सामने आया है, जिसमें एक महिला के सिर के घाव को कंडोम के आवरण से ढक दिया गया था।

कंडोम के पैकेट से जख्मी महिला के सिर पर मरहमपट्टी

चौंकाने वाली घटना मुरैना जिले में हुई, जहां रेशमा बाई नाम की एक महिला के सिर में लगी चोट से खून बहने से रोकने के लिए एक अस्थायी पट्टी के रूप में कंडोम के आवरण का इस्तेमाल किया गया था। घटना का पता तब चला जब मुरैना जिला अस्पताल के एक डॉक्टर ने रेशमा बाई के घाव का ड्रेसिंग बदलना शुरू कर दिया, जिसे जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से रेफर कर दिया गया था।

उमा भारती के OBC रिश्तेदार नेता पर चला BJP का चाबुकः कर दिया निष्कासित, बोले थे- ब्राह्मण पुजारी बेवकूफ बना लूटते हैं

रेशमा के सिर पर चोट लगी थी और स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में उसका प्राथमिक उपचार किया गया, जिसने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल के डॉक्टर ने जब उसके सिर पर पट्टी खोली, तो अंदर रुई के साथ एक कंडोम का आवरण देखकर वह चौंक गया। 

MP Viral Video: रिश्ते शर्मसार! कजन ब्रदर ने दिया नाबालिग को धोखा, ले गया दोस्तों के पास, फिर हुआ ये....

मामले में वॉर्ड बॉय पर गिरी गाज

मुरैना के मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचएमओ) राकेश मिश्रा ने कहा, "स्वास्थ्य केंद्र में महिला का इलाज कर रहे डॉक्टर ने कथित तौर पर वार्ड बॉय से कॉटन पैड के ऊपर कुछ कार्ड बोर्ड जैसी सामग्री लगाने के लिए कहा था, लेकिन उसने इसके बजाय कंडोम का पैकेट रख दिया।" मिश्रा ने आईएएनएस को बताया कि वार्ड बॉय को तत्काल प्रभाव से सेवा से हटा दिया गया है और मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर