जम्मू-कश्मीर: शोपियां के अम्शीपोरा में मुठभेड़, 3 आतंकियों को किया ढेर

देश
लव रघुवंशी
Updated Jul 18, 2020 | 09:23 IST

Shopian Encounter: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के अम्शीपोरा इलाके में आतंकियो के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ चल रही है। अभी तक 3 आतंकियों को मार गिराया गया है।

Shopian Encounter
शोपियां में चल रही मुठभेड़ (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के अम्शीपोरा इलाके में मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए है। मुठभेड़ अभी जारी है। कश्मीर जोन पुलिस ने जानकारी दी कि शोपियां के आमशीपोरा इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है। पुलिस और सुरक्षाबल ऑपरेशन में शामिल हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां के अम्शीपोरा में आतंकवादियों की मौजदूगी की सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने उस इलाके को घेर लिया और वहां तलाश अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं, जिसके बाद बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। आतंकवादियों की पहचान अभी नहीं हो पाई और यह पता लगाया जाना भी बाकी है कि उनका संबंध किस आतंकवादी समूह से था।

इससे पहले शुक्रवार को कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए थे और 3 सुरक्षाकर्मी घायल हुए थे। मारे गए तीनों आतंकी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के थे। इनमें से एक शीर्ष आतंकवादी कमांडर था, जो आईईडी विशेषज्ञ माना जाता था। ये पिछले डेढ़ साल से यहां सक्रिय था और अब तक चार बार भागने में कामयाब रहा था और मोस्ट वांटेड था। इसके अलावा वो वह पाकिस्तानी हैंडलर से निर्देश ले रहा था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर