Jammu Kashmir: घाटी में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, बगैर नुकसान के ढेर किए पांच आतंकी

देश
किशोर जोशी
Updated Jun 07, 2020 | 18:14 IST

जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना का अभियान जारी है। रविवार को शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गए है।

Jammu Kashmir 3  terrorists killed in in Reban area of Shopian and Operation going on
Kashmir: शोपियां में सुरक्षा बलों ने 5 आतंकियों को किया ढेर 
मुख्य बातें
  • जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान है जारी
  • शोपियां में सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को किया ढेर
  • रविवार सुबह सुरक्षाबलों को आतंकियों की मौजूदगी की मिली थी खबर

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में ऑतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन ऑल आउट जारी है। शनिवार को सुरक्षाबलों ने एक बार आतंकियों के खिलाफ चलाए अपने अभियान में पांच आतंकियों को ढेर कर दिया है और खबर लिखे जाने तक मुठभेड़ जारी थी औऱ सुरक्षाबलों को किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। कश्मीर पुलिस ने इस बारे में बयान जारी करते हुए कहा है कि पांचों आतंकियों की पहचान नहीं हो सकी है और ये शोपियां के रेबन इलाके में मारे गए हैं।

सुरक्षाबलों का संयुक्त ऑपरेशन

इससे पहले रविवार सुबह आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 178 बटालियन , राष्ट्रीय राइफल्स और विशेष ऑपरेशन ग्रुप ने  संयुक्त अभियान चलाते हुए शोपियां में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। इसी दौरान आतंकियों की तरफ से गोलीबारी शुरू हुई जिसका सेना ने जवाब दिया और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। 

सेना का अभियान जारी

दरअसल कश्मीर में आतंकियों के सफाये के लिए सेना का अभियान जारी है जिससे आतंकवादी और उनके आका बौखलाए हुए हैं। यही वजह है कि वो अब आम नागरिकों को भी अपना निशाना बना रहे हैं। राज्य के बारामूला जिले में शनिवार को आतंकवादियों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। आतंकवादियों ने अश्फाक अहमद नजर (25) के उत्तरी कश्मीर के बोमई इलाके के आदिपुरा में स्थित घर पर रात करीब 9 बजकर 30 मिनट पर हमला किया।

एक महीने में कई आतंकी ढेर

हमले के बाद परिजन किसी तरह घायल नजर को नजदीकी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी। पिछले महीने 6 तारीख को सुरक्षाबलों को उस समय बड़ी सफलता मिली थी जब सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर रियाज नायकू को मारा गिराया था। वह दो साल से मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट में शामिल था।  इसके अलावा कई और आतंकियों को भी सुरक्षाबलों ने ढेर किया है। गौर करने वाली बात ये कि पिछले एक महीने से भी कम समय में सुरक्षा बलों ने 8 आतंकवादियों को मार गिराया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर