कोरोना वायरस के खिलाफ CM योगी आदित्यनाथ का बड़ा एक्शन, यूपी के 15 जिलों में लॉकडाउन का ऐलान

देश
प्रभाष रावत
Updated Mar 22, 2020 | 18:00 IST

कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने 75 जिलों में लॉकडाउन का ऐलान किया है। साथ ही उत्तर प्रदेश में रविवार को लगाए गए जनता कर्फ्यू का समय बढ़ा दिया गया है।

Janta Curfew extended in UP
यूपी में जनता कर्फ्यू आगे बढ़ा 
मुख्य बातें
  • कोरोना संकट को लेकर एक्शन में योगी सरकार, 15 जिलों में लॉकडाउन का ऐलान
  • लोगों से सोमवार सुबह 6 बजे तक घरों के अंदर रहने की अपील
  • उत्तर प्रदेश में जनता कर्फ्यू की अवधि भी बढ़ाई गई

नई दिल्ली: कोरोना वायरस लगातार दुनिया के अलग अलग हिस्सों को अपनी चपेट में ले रहा है। भारत भी इससे अछूता नहीं है और केंद्र सरकार के साथ अलग अलग राज्य अपने स्तर पर वायरस से लड़ने की कोशिश में लगे हुए हैं। इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार की ओर से बड़ा एक्शन लिया गया है। प्रदेश में 75 जिलों के लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। साथ ही रविवार को पीएम मोदी की ओर से लागू जनता कर्फ्यू की अवधि को भी सोमवार सुबह तक बढ़ा दिया गया है।

पीएम मोदी की अपील के बाद देश भर में रविवार को जनता कर्फ्यू लागू हुआ है और इस बीच उत्तर प्रदेश में इसे बढ़ाने की खबर आई है। उत्तर प्रदेश में सीएम योगी की ओर से कर्फ्यू की अवधि सोमवार सुबह तक बढ़ाने की अपील करते हुए लोगो को सोमवार सुबह 6 बजे तक घरों के अंदर रहने के लिए कहा गया है। इससे पहले जनता कर्फ्यू को रविवार सुबह 7 बजे से शाम 9 बजे तक लागू किया गया था।

यूपी के 15 जिलों में बंद घोषित हुआ है जिसके बाद लोगों को बाहर निकलने की मनाही होगी। यह 15 जिले देश के उन 75 जिलों में शामिल हैं जिन्हें बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं। इनमें कोरोना वायरस के मामले सामने आने के कारण बंद किया गया है। उत्तर प्रदेश के कानपुर, नोएडा, गाजियाबाद जैसे अहम शहर के साथ राजधानी लखनऊ भी लिस्ट में शामिल है। यहां जानें यूपी में लॉकडाउन किए जा रहे जिलों के नाम।

आगरा
लखनऊ
वाराणसी
गोरखपुर
मेरठ
कानपुर
बरेली
प्रयागराज
गाज़ियाबाद
नोएडा
अलीगढ़
सहारनपुर
लखीमपुर खीरी
आजमगढ़
मुरादाबाद

गौरतलब है कि रविवार को जनता कर्फ्यू को आम जनता, व्यापारियों, उद्योग और समाज के अन्य वर्गों का समर्थन देखने को मिला है। आवश्यक सेवाओं की पूर्ति पर कोई रोक नहीं लगाई गई है लेकिन फिर भी लोग अपनी इच्छा से घरों के अंदर नजर आए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर