JNU छात्र संघ अध्यक्ष आइशी घोष का बयान, वीसी एम जगदीश कुमार की बर्खास्तगी तक चलेगा आंदोलन

जेएनयू में हिंसा मामले में छात्र संघ अध्यक्ष का कहना है कि वीसी एम जगदीश कुमार की बर्खास्तगी तक आंदोलन चलता रहेगा। लेकिन एचआरडी सचिव अमित खरे का कहना है कि वीसी को हटाना समाधान नहीं है।

वीसी एम जगदीश कुमार की बर्खास्तगी तक चलेगा आंदोलन: आइशी घोष
एम जगदीश कुमार जेएनयू के कुलपति हैं।  

नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में हिंसा के खिलाफ गुरुवार को भी छात्रों ने प्रदर्शन किया। इस संबंध में कांग्रेस की जांच कमेटी ने दौरा किया था और अपनी रिपोर्ट कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंपी। कांग्रेस ने वीसी एम जगदीश कुमार को हटाए जाने की मांग की है और अब छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष ने कहा कि वीसी एम जगदीश कुमार की बर्खास्तगी तक छात्रों का आंदोलन जारी रहेगा। इन सबके बीच मानव संसाधन विकास मंत्रालय के सचिव अमित खरे ने कहा कि वीसी के इस्तीफे की मांग समस्या का समाधान नहीं है।

छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए नॉर्थ और साउथ ब्लॉक की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। जेएनयू वीसी की बर्खास्तगी के सिलसिले में छात्र राष्ट्रपति भवन की तरफ मार्च कर रहे हैं। प्रदर्शन करने वाले छात्रों का कहना है कि जिस तरह से वीसी की नाक के नीचे कैंपस में गुंडागर्दी हुई वो उनकी क्षमता पर सवालिया निशान खड़ा करती है। 


बता दें कि कांग्रेस ने जेएनयू में हिंसा के संबंध में केंद्र सरकार पर जबरदस्त अंदाज में हमला किया। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि हिंसा के लिए गृहमंत्री और शिक्षा मंत्री सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं, जब ऊपर से ही कार्रवाई नहीं करने का आदेश था तो दिल्ली पुलिस क्या करती। इसके साथ ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जेएनयू में नकाबपोश गुंडागर्दी करते रहे और पुलिस चुपचाप तमाशा देखते रही। 

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर