JP Nadda: जेपी नड्डा बोले- देश की सभी क्षेत्रीय पार्टियों को चला रहा परिवार, कांग्रेस को बताया 'लुप्त' पार्टी

JP Nadda: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा पर निशाना साधते हुए कहा कि सबसे पुरानी पार्टी भी एक भाई और एक बहन की ओर से संचालित संगठन बन गया है।

JP Nadda All regional parties run by families Told Congress a lupt party
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा।  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • देश की सभी क्षेत्रीय पार्टियों को चला रहा परिवार-जेपी नड्डा
  • टीएमसी सरकार के पास कोई सिद्धांत या नीतियां नहीं- जेपी नड्डा
  • जेपी नड्डा ने कांग्रेस को बताया 'लुप्त' पार्टी

JP Nadda: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को कहा कि देश में सभी क्षेत्रीय दल परिवारों द्वारा चलाए जा रहे हैं। नड्डा ने कोलकाता के नेशनल लाइब्रेरी में राज्य कार्यकारिणी समिति की बैठक के दौरान पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस समेत क्षेत्रीय दलों पर वंशवाद की राजनीति करने के लिए आड़े हाथ लिया। नड्डा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में नेशनल कांफ्रेंस को एक पिता-पुत्र चलाते हैं। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी भी परिवार की ओर से ही चलाई जा रही है। बिहार में आरजेडी को लालू प्रसाद और उनके बेटे तेजस्वी चला रहे हैं। वहीं पश्चिम बंगाल में इसे चाची और भतीजा चला रहे हैं। झारखंड में सोरेन परिवार पार्टी चला रहा है। दक्षिण में डीएमके, वाईएसआर, केसीआर और महाराष्ट्र में एनसीपी और शिवसेना हैं।

मौजूदा हालात से लगता है पंजाब में BJP की सरकार बनेगी, जेपी नड्डा ने लुधियाना में कार्यकर्ताओं से कही ये बात

भाई-बहन की पार्टी बन गई है कांग्रेस- जेपी नड्डा

वहीं कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा पर निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा कि सबसे पुरानी पार्टी भी एक भाई और एक बहन की ओर से संचालित संगठन बन गया है। नड्डा ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस न तो भारतीय है और न ही राष्ट्रीय। इसके नेता लंदन के मजदूरों से बात करते हैं। भाई-बहन की पार्टी बन गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केवल भारतीय जनता पार्टी के पास एक नेता, नीति, इरादा, कार्यकर्ता और पर्यावरण है।

पश्चिम बंगाल में भी लोकतांत्रिक तरीके से बनाएंगे सरकार- जेपी नड्डा

नड्डा ने कहा कि किसी ने नहीं सोचा था कि मुलायम सिंह (उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव) का शासन खत्म हो जाएगा, किसी ने नहीं सोचा था कि हम 'कांग्रेस मुक्त' होंगे। वास्तव में हम अब 'कांग्रेस लुप्त' हैं। हम (बीजेपी) तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में भी सरकार बनाएंगे। हम पश्चिम बंगाल में भी लोकतांत्रिक तरीके से सरकार बनाएंगे। नड्डा ने टीएमसी को ये कहते हुए भी फटकार लगाई कि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी के पास कोई सिद्धांत या नीतियां नहीं हैं, लेकिन उनके पास सिर्फ सिंडिकेट और कट मनी हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय राजनीति की संस्कृति बदली, सरकार के काम करने की शैली बदल गई: जेपी नड्डा

नड्डा ने कहा कि राजनीति में कुछ भी स्थिर नहीं होता, चीजें बदल जाती हैं। भविष्य बीजेपी का है। जैसे हमने कांग्रेस को हराया, वैसे ही हम आने वाले चुनावों में टीएमसी को भी हराएंगे। टीएमसी के पास केवल नेता हैं, लेकिन सिद्धांत नहीं हैं। वे चाहते हैं कि नेता उनकी पार्टी में आएं और भ्रष्टाचार में लिप्त हों। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर