दिल्ली से पलायन पर कपिल मिश्रा बोले-लॉकडाउन पर मोदी को फेल करने की है 'साजिश'

देश
आलोक राव
Updated Mar 30, 2020 | 13:43 IST

भाजपा नेता ने अपने इस दावे के समर्थन में ट्वीट किया है। एक दिन पहले भी मिश्रा ने दिल्ली से पलायन होने पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि दिल्ली की बस्तियों में सो रहे लोगों को उठाकर बस अड्डे की तरफ भेजा गया।

Kapil Mishra says some people wanted to fail lockdown in Delhi
लॉकडाउन के बाद बड़ी संख्या में लोगों ने दिल्ली से किया है पलायन। 
मुख्य बातें
  • दिल्ली से बड़ी संख्या में यूपी और बिहार के लोगों ने किया है पलायन
  • केजरीवाल सरकार का दावा-लोगों को राहत पहुंचा रही उनकी सरकार
  • भाजपा नेता कपिल मिश्रा बोले-लॉकडाउन को फेल करना चाहते हैं कुछ लोग

नई दिल्ली : लॉकडाउन के दौरान दिल्ली से लोगों के पलायन की घटना पर राजनीति भी शुरू हो गई है। लोगों के दिल्ली छोड़कर जाने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता कपिल मिश्रा को 'साजिश' नजर आई है। कपिल मिश्रा का दावा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लॉकडाउन को असफल साबित करने के लिए दिल्ली में लोगों से पलायन करने के लिए कहा गया। भाजपा नेता के मुताबिक लोगों से कहा गया कि उनके लिए बस तैयार है और वे जा सकते हैं।

भाजपा नेता ने सोमवार को अपने इस दावे के समर्थन में ट्वीट किया। एक दिन पहले भी मिश्रा ने दिल्ली से पलायन होने पर सवाल उठाए। अपने एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि दिल्ली की बस्तियों में सो रहे लोगों को उठाकर बस अड्डे की तरफ भेजा गया। बस्तियों में माइक से घोषणा हुई। मिश्रा ने अपने दावे के समर्थन में वाट्सएप पर बातचीत का एक स्क्रीनशॉट भी पोस्ट किया है।

बता दें कि कोरोना वायरस से संक्रमण से बचने के लिए पीएम मोदी ने देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है। इस दौरान उन्होंने लोगों से अपने घरों में रहने की अपील की है लेकिन लॉकडाउन के कुछ दिनों बाद दिल्ली से बड़ी संख्या में लोग अपने गृह राज्यों यूपी और बिहार के लिए पैदल रवाना हुए। लॉकडाउन का उल्लंघन होता देख सरकार ने राज्य सरकारों की अपनी सीमा सील करने का आदेश दिया है। 

राजधानी दिल्ली से पलायन होने पर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि किसी को कहीं जाने की जरूरत नहीं है और उनकी सरकार सभी लोगों के रहने और खाने का बंदोबस्त करेगी। केजरीवाल सरकार का दावा है कि वह स्कूलों में लाखों लोगों खाना तैयार करा रही है। यहां तक कि केजरीवाल ने कहा है कि जरूरत पड़ी तो उनकी सरकार मजदूरों का एक महीने का किराया भी चुकाएगी। मिश्रा ने अपने ट्वीट में किसी का नाम तो नहीं लिया है लेकिन उनका इशारा आम आदमी पार्टी की तरफ है। 

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमण की 1000 से ज्यादा हो गई है। जबकि इस वायरस से संक्रमित 29 लोगों की मौत हो गई है। केंद्र और राज्य सरकारें इस वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगातार कदम उठा रही हैं। दुनिया भर में कोरोना वायरस का कहर देखा जा रहा है। इस वायरस से विश्व भर में अब तक 34 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीमारी की चपेट में आए 151, 991 लोग ठीक भी हुए हैं। कोविड-19 वायरस ने अमेरिका जैसे विकसित देश को बुरी तरह अपनी चपेट में ले लिया है। इटली, स्पेन, फ्रांस सहित यूरोप के कई देशों में यह वायरस भयानक रूप ले चुका है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर