कर्नाटक के फूड सिविल सप्लाई मंत्री उमेश कट्टी का दिल का दौरा पड़ने से निधन, सीएम बी आर बोम्मई ने जताया शोक

दिल का दौरा पड़ने से कर्नाटक के मंत्री उमेश कट्टी का निधन हो गया है। उनके निधन को सीएम बी आर बोम्मई से अपूर्णनीय क्षति बताया है।

Karnataka, ministers, Umesh Katti, cardiac arrest, b r bommai
कर्नाटक के मंत्री उमेश कट्टी का निधन 
मुख्य बातें
  • 61 वर्ष के थए उमेश कट्टी
  • दिल का दौरा पड़ने से निधन
  • कर्नाटक में शोक की लहर

कर्नाटक के खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री उमेश विश्वनाथ कट्टी का मंगलवार रात हृदय गति रुकने से निधन हो गया। वह 61 वर्ष के थे सूत्रों के अनुसार, कट्टी यहां उनके डॉलर कॉलोनी स्थित आवास के बाथरूम में गिर गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। राज्य के राजस्व मंत्री आर अशोक ने कहा कि डॉक्टरों के अनुसार, जब उन्हें अस्पताल लाया गया तो कट्टी की नब्ज नहीं थी। उन्होंने कट्टी के निधन को भाजपा और बेलगावी जिले के लिए बहुत बड़ी क्षति बताया।

सीएम ने जताया शोक
सीएम बोम्मई ने ट्वीट किया, "मेरे करीबी सहयोगी कर्नाटक के वन मंत्री उमेश कट्टी के असामयिक निधन से गहरा दुख हुआ। उनके निधन से राज्य ने एक कुशल राजनयिक, सक्रिय नेता और वफादार लोक सेवक खो दिया है।उमेश कट्टी बसवराज बोम्मई सरकार में दो विभागों को संभाल रहे थे: वन और खाद्य और नागरिक आपूर्ति। उनके परिवार में पत्नी, बेटा और बेटी हैं।

विपक्ष ने भी जताया दुख
जल संसाधन मंत्री गोविंद करजोल, स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर और कई भाजपा नेताओं सहित बोम्मई के कई कैबिनेट सहयोगी खबर मिलने पर अस्पताल पहुंचे।विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने ट्वीट किया, "खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री उमेश कट्टी के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। उनकी आत्मा को शांति मिले।" बेलगावी के वरिष्ठ मंत्रियों में से एक जिले के उमेश कट्टी हुक्केरी विधानसभा क्षेत्र से आठ बार विधायक रह चुके हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री बनने की इच्छा व्यक्त की थी और अक्सर अपने अलग उत्तर-कर्नाटक राज्य के स्टैंड के लिए चर्चा में थे।

1985 में राजनीति में हुए दाखिल
1985 में अपने पिता विश्वनाथ कट्टी के निधन के बाद उन्होंने राजनीति में प्रवेश किया।2008 में भाजपा में शामिल होने से पहले, कट्टी जनता पार्टी, जनता दल, जद (यू) और जद (एस) के साथ थे। उन्होंने इससे पहले जे एच पटेल, बी एस येदियुरप्पा, डी वी सदानंद गौड़ा और जगदीश शेट्टार की अध्यक्षता वाले मंत्रिमंडल में मंत्री के रूप में कार्य किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर