[VIDEO] केरल के राज्यपाल आरिफ खान का विरोध करने मंच पर पहुंच गए इतिहासकार इरफान हबीब

देश
रवि वैश्य
Updated Dec 28, 2019 | 22:30 IST

Kerala Governor Arif Khan Speech:केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान ने इंडियन हिस्ट्री कांग्रेस के कार्यक्रम के दौरान प्रसिद्ध इतिहासकार इरफान हबीब पर भाषण को रोकने की कोशिश करने का आरोप लगाया है।

[VIDEO] केरल के राज्यपाल आरिफ खान का विरोध करने मंच पर पहुंच गए इतिहासकार इरफान हबीब
इस बारे केरल के राज्यपाल ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट शेयर किया है  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • केरल के कन्नूर में इंडियन हिस्ट्री कांग्रेस का कार्यक्रम हो रहा है
  • उद्घाटन समारोह में केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान भाषण दे रहे थे
  • राज्यपाल के भाषण के दौरान ही मंच पर प्रसिद्ध इतिहासकार इरफान हबीब पहुंच गए
  • इस कार्यक्रम का एक वीडियो सामने आया है

नई दिल्ली: केरल के कन्नूर में इंडियन हिस्ट्री कांग्रेस का कार्यक्रम हो रहा है, शनिवार को इसके उद्घाटन समारोह में केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान भाषण दे रहे थे, तभी कुछ ऐसा हुआ जिसने सभी का ध्यान इस ओर खींचा। हुआ दरअसल ये कि आरिफ खान के भाषण के दौरान ही मंच पर प्रसिद्ध इतिहासकार इरफान हबीब पहुंच गए।

इस कार्यक्रम का एक वीडियो सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि इरफान हबीब केरल के गवर्नर की स्पीच के दौरान मंच के बेहद पास हैं और कुछ कह रहे हैं। 

 

 


वहीं इस बारे केरल के राज्यपाल ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि मंच से बोलने के दौरान कैसे इतिहासकार इरफान हबीब उन्हें रोकने पहुंच गए?

 

 

अपने ट्वीट में आरिफ खान ने कहा कि इरफान ने उनसे मौलाना अब्दुल कलाम आजाद को कोट करने के अधिकार पर सवाल उठाते हुए गोडसे का जिक्र करने को कहा।

गवर्नर ने इतिहासकार हबीब पर अपने एडीसी और सिक्योरिटी अधिकारी को धक्का देने का भी आरोप लगाया। वहीं आरिफ खान का भाषण समाप्त होने के बाद कुछ प्रतिनिधियों ने'केरल के राज्यपाल शर्म करो’ के नारे भी लगाए।'

इंडियन हिस्ट्री कांग्रेस के आयोजकों ने इस घटना पर चिंता जताई है।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर