केरल में 93 साल, 88 साल के बुजुर्ग दंपति ने दी 'किलर कोरोना' को मात, जगी उम्‍मीद की किरण

देश
श्वेता कुमारी
Updated Apr 04, 2020 | 00:51 IST

देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केरल में एक बुजुर्ग दंपति को पूरी तरह ठीक हो जाने के बाद अस्‍पताल से छुट्टी मिल गई। उन्‍हें कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था।

केरल में 93 साल, 88 साल के बुजुर्ग दंपति ने दी 'किलर कोरोना' को मात, जगी उम्‍मीद की किरण
केरल में 93 साल, 88 साल के बुजुर्ग दंपति ने दी 'किलर कोरोना' को मात, जगी उम्‍मीद की किरण  |  तस्वीर साभार: ANI

तिरुवनंतपुरम : देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच केरल से एक अच्‍छी खबर आई है। यहां एक बुजुर्ग दंपति ने कोरोना को मात देकर मिसाल कायम की है और लोगों के मन में इस घातक बीमारी से जूझने को लेकर उम्‍मीद की किरण जताई है, जो इसके खौफ से दिनरात जूझ रहे हैं। कोरोना पर जीत हासिल करने के बाद उन्‍हें अस्‍ताल से छुट्टी दे दी गई है।

ठीक हुए बुजुर्ग दंपति

यह वाकया कोट्टायम का बताया जा रहा है, जहां 93 वर्षीय थॉमस और 88 साल की उनकी पत्‍नी थ्रेस्‍यम्‍मा ने इस घातक संक्रमण पर जीत हासिल की। उन्‍हें कुछ दिनों पहले कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद यहां भर्ती कराया गया था, लेकिन पूरी तरह ठीक हो जाने के बाद उन्‍हें अस्‍पताल से छुट्टी दे दी गई है। मेडिकल कॉलेज कोट्टायम ने उन्‍हें शुक्रवार को अस्‍पताल से छुट्टी दे दी।

'किलर कोरोना' को दी मात

डॉक्‍टर्स का कहना है कि उनकी मजबूत इच्‍छाशक्ति के कारण ही यह सब संभव हो सका और वे 'किलर कोरोना' को मात देने में सफल रहे, जिसके बाद अब उन्‍हें अस्‍पताल से भी छुट्टी मिल गई है। इस उम्र में उनका ठीक होना कोरोना को लेकर देशभर में फैली गहरी निराशा के बीच उम्‍मीद की रोशनी जगाता है। यह इसलिए भी महत्‍वपूर्ण है, क्‍योंकि कोरोना वायरस सबसे अधिक बुजुर्गों को ही संक्रमित कर रहा है।

बुजुर्गों ने जगाई उम्‍मीद की रोशनी

दरअसल, बुजुर्गों की रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर होती है और इसलिए वे आसानी से इसकी गिरफ्त में चले जाते हैं। इससे पहले इटली में 101 साल के एक बुजुर्ग, ईरान में 103 साल की एक महिला और लेबनान में 104 साल के एक बुजुर्ग के भी कोरोना वायरस से उबर जाने की रिपोर्ट सामने आई थी, जिसने इस घातक संक्रमण से दुनियाभर में मची तबाही के बीच लोगों के दिलों को बड़ा सुकून पहुंचाया।

दुनियाभर में 54 हजार लोग मरे

यहां उल्‍लेखनीय है कि कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में 54 हजार से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं, जबकि 10 लाख से अधिक संक्रमित हैं। भारत में भी इसके मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। यहां संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 2500 के पार हो गया है, जबकि 62 लोगों की इससे जान जा चुकी है। केरल में इस घातक संक्रमण से पीड़‍ित लोगों की संख्‍या 256 है, जबकि दो लोग इससे जान गंवा चुके हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर