KMC election results: आज आएंगे कोलकाता नगर निगम चुनाव के नतीजे, BJP ने लगाया था वोटिंग में धांधली का आरोप

Kolkata Municipal Corporation election 2021 results: कोलकाता नगर निगम (KMC) के चुनाव के लिए 19 दिसंबर को वोटिंग हुई थी। कुल 63.63 प्रतिशत मतदान हुआ। मतगणना आज होगी।

Kolkata Municipal Corporation election 2021 results
कोलकाता नगर निगम चुनाव 2021 रिजल्ट 

KMC election results 2021: कोलकाता नगर निगम चुनाव 2021 के 144 वार्डों के लिए वोटों की गिनती आज होगी। राज्य चुनाव आयोग के अनुसार, 19 दिसंबर को हुए चुनाव में कुल 63.63 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था। दो बूथों पर बम फेंके जाने और कई जगहों पर कथित धांधली सहित हिंसा की घटनाओं से मतदान बाधित हुआ था। बीजेपी, कांग्रेस और सीपीएम सहित विपक्षी दलों ने वोटिंग में धांधली का आरोप लगाया है। 

रविवार को भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की और उनसे निकाय चुनावों को रद्द करने के लिए कदम उठाने का आग्रह किया। पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने दावा किया कि चुनाव के दौरान अनियमितताओं के 100 से अधिक मामले थे। अधिकारी ने भाजपा प्रतिनिधिमंडल के साथ केएमसी चुनाव के लिए फिर से मतदान की मांग को लेकर राज्य चुनाव आयुक्त कार्यालय के अंदर धरना दिया।

72 लोगों को गिरफ्तार किया गया

कोलकाता के सियालदह और खन्ना इलाकों में कच्चे बम फेंकने की दो घटनाएं हुईं। हालांकि एसईसी ने दावा किया कि केवल एक व्यक्ति घायल हुआ था, पुलिस ने घायलों की संख्या 3 बताई, जिनमें से एक को पैर गंवाना पड़ा। पुलिस ने बताया कि मतदान के दौरान शांति भंग करने के आरोप में अब तक 72 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कोलकाता के पूर्व मेयर और टीएमसी के वरिष्ठ नेता फिरहाद हकीम ने आरोपों को निराधार और राजनीति से प्रेरित बताते हुए खारिज कर दिया। फोर्स के एक अधिकारी ने बताया कि पूरे शहर में कुल 23,500 कोलकाता पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया और महानगर के विभिन्न हिस्सों में रूट मार्च शहर में महत्वपूर्ण स्थानों पर 200 से अधिक पुलिस चौकियां भी स्थापित की गईं।

KMC Election: कोलकाता में निकाय चुनाव की वोटिंग में धांधली! बीजेपी ने आरोप लगाते हुए जारी किया वीडियो

950 उम्मीदवार मैदान में

अधिकारियों ने बताया कि रविवार सुबह 7 बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था और कोविड-19 रोधी दिशा-निर्देशों के सख्ती से पालन के बीच मतदान शुरू हुआ। चुनाव में कुल 40,48,357 योग्य मतदाता हैं और 950 उम्मीदवार मैदान में हैं। राज्य निर्वाचन आयोग ने 4,949 मतदान केंद्रों में से 1,139 को 'संवेदनशील' घोषित किया गया। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस लगातार तीसरी बार निकाय बोर्ड में बने रहने के लिए चुनाव लड़ रही है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर