कश्मीर: सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, लश्कर आतंकी जहूर वानी सहित 4 गिरफ्तार

देश
किशोर जोशी
Updated May 16, 2020 | 10:29 IST

Terrorist Arrested in Kashmir: जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। बडगाम में पुलिस ने लश्कर के सक्रिय सदस्य जहूर वानी सहित चार लोगों को अरेस्ट किया है।

Lashkar hideout busted, overground worker  Zahoor Wani arrested in Kashmir’s Badgam
कश्मीर: सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, लश्कर आतंकी जहूर अरेस्ट 
मुख्य बातें
  • जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने लश्कर के सक्रिय आतंकी जहूर वानी को किया अरेस्ट
  • जहूर के अलावा सुरक्षाबलों ने चार अन्य सहयोगियों को भी किया अरेस्ट
  • जहूर के पास से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला बारूद भी हुआ बरामद

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में सेना को कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। सुरक्षाबलों ने कश्मीर के बडगाम में आतंकी अड्डे का भंडाफोड़ करते हुए लश्‍कर-ए-तैयबा के आतंकी जहूर वानी (Zahoor Wani) को गिरफ्तार किया है। सुरक्षाबलों ने जहूण के पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए हैं।

इसके अलावा सुरक्षा बलों ने पूछताछ के बाद चार और आतंकवादियों को भी गिरफ्तार किया है। ये सभी लोग लश्कर के आतंकियों को शरण देने के अलावा उन्हें रसद सामाग्री उपलब्ध कराते थे। पुलिस के मुताबिक ये ग्रुप पिछले कुछ महीनों से इस इलाके में सक्रिय था।

आतंकियों की इस तरह करते थे मदद

जहूर ने अपने घर से दूर जंगल के इलाके में अपना ठिकाना बना रखा था। एक गुफानुमा ठिकाने को देखकर सुरक्षाबल भी हैरान रह गए जिसमें बड़ी संख्या में गोलाबारूद और हथियार रखे हुए थे। जहूर लश्कर आतंकियों को न केवल राशन और खाने पीने की चीजें मुहैया कराता था बल्कि उन्हें आने जाने के लिए परिवहन की सुविधा भी मुहैया कराता था। पुलिस ने फिलहाल इन सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और मामला दर्ज कर लिया गया है।

मंगलवार को भी थी गिरफ्तारी

 इससे पहले पुलिस ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार को जैश ए मोहम्मद के आतंकवादियों के चार मददगारों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार लोग ख्रू और त्राल के जंगल क्षेत्र में जैश ए मोहम्मद के सक्रिय आतंकवादियों को आश्रय, साजो-सामान और अन्य तरह की मदद उपलब्ध कराने का काम करते थे।  इन लोगों की पहचान शबीर अहमद, शीराज अहमद डार, शफात अहमद मीर और इशफाक अहमद शाह के रूप में हुई है। ये सभी अवंतीपुरा, पुलवामा के ख्रू क्षेत्र के बाठेन के रहने वाले हैं।

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की कार्रवाई लगातार जारी है। कुछ दिन पहले ही सुरक्षाबलों ने हंदवाड़ा में कुछ आतंकियों को ढेर किया था। इतना ही नहीं एक आतंकी को गिरफ्तार भी किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर