Madhya Pradesh:कोरोना टीके की दूसरी डोज लेने के कुछ घंटे बाद महिला की मौत

देश
भाषा
Updated Feb 25, 2021 | 01:15 IST

एक महिला कर्मचारी की कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगने के कुछ घंटों बाद मौत हो गयी ये मामला मध्यप्रदेश के बढ़वानी से सामने आया है जिसकी जांच की जा रही है।

COVID VACCINE
प्रतीकात्मक फोटो 

बड़वानी (मप्र) :मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में स्वास्थ्य विभाग की एक 60 वर्षीय महिला कर्मचारी की कोरोना टीके की दूसरी खुराक लगने के कुछ घंटों बाद मौत हो गयी। जिला कलेक्टर ने अधिकारियों से महिला की मौत के सही कारणों का पता लगाने के निर्देश दिये हैं।

बड़वानी जिले की मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी अनीता सिंगारे ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की लिपिक रजनी सेन को मंगलवार दोपहर कोरोना टीके की दूसरी खुराक लगाई गयी थी। इसके बाद रात में उनकी हालत बिगड़ गई और देर रात यहां एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान रजनी की मौत हो गयी।

'संभवत: मृतक के मस्तिष्क में रक्तस्त्राव हुआ'

उन्होंने कहा कि महिला के शव का पोस्टमार्टम कर तीन दिन में रिपोर्ट प्रस्तुत की जायेगी।इस बीच जिलाधिकारी शिवराज सिंह वर्मा ने कहा, 'मुझे जानकारी मिली है कि महिला को मंगलवार को कोरोना का टीका लगाया गया था और देर रात उसकी मौत हो गयी। सीएमएचओ ने मुझे सूचित किया कि संभवत: मृतक के मस्तिष्क में रक्तस्त्राव हुआ।'

उन्होंने कहा कि मौत का सही कारण पता लगाने के लिये शव का पोस्टमार्टम कराने का आदेश दिया गया है। वर्मा ने कहा, 'कोरोना टीकाकरण अभियान पिछले डेढ़ महीने से चल रहा है। मुझे भी टीका लगाया गया है और मेरे विचार से यह टीका सुरक्षित है और इसके कोई दुष्प्रभाव नहीं हैं।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर