Madhya Pradesh Panchayat Election: मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव में 3135 उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए

MP Panchayat Election 2022: मध्य प्रदेश के पंचायत चुनाव में 3135 उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए हैं। शेष उम्मीदवारों का चुनाव इंदौर जिले में पहले चरण में 25 जून को होगा।

MP Panchayat Election 2022
प्रतीकात्मक तस्वीर 

Madhya Pradesh Panchayat elections: मध्य प्रदेश के पंचायत चुनाव में शनिवार को कुल 3135 उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए। इंदौर जिले में पंचायत चुनाव के दौरान जनपद पंचायत सांवेर के दो वार्डों से चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी निर्विरोध जीते, दोनों को भारतीय जनता पार्टी (BJP) का समर्थन प्राप्त था। भाजपा कार्यालय में सांवेर विधायक एवं कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट ने विजेताओं का स्वागत किया और उन्हें मिठाई खिलाई।

वहीं, 16 महिला सरपंच निर्विरोध चुनी गईं, इसके अलावा सांवेर और देपालपुर के 3117 पंच भी निर्विरोध चुने गए। नामांकन पत्र वापस लेने की आखिरी तारीख 10 जून थी, जिसकी स्क्रूटनी के बाद निर्विरोध चुने गए उम्मीदवारों की घोषणा की गई।

शेष उम्मीदवारों का चुनाव इंदौर जिले में पहले चरण में 25 जून को होगा। पहले चरण में जिले की चारों तहसीलों इंदौर, डॉ अंबेडकर नगर (महू), सांवेर और देपालपुर में मतदान होगा। ये वोटिंग पंच, सरपंच, जनपद सदस्यों और जिला पंचायत सदस्यों के लिए होगी।

पंचायत चुनाव में दिखी अनोखी एकता, एक-दूजे का दिया साथ और निर्विरोध चुने गए 20 पंच-सरपंच

एसडीएम मुनीश सिंह सिकरवार ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया कि चार तहसीलों में जिला पंचायत सदस्यों के 17 पद, जनपद सदस्यों के 100 पद थे, जिनमें से 2 उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए, सरपंच के लगभग 331 पदों में से 16 उम्मीदवारों का चुनाव हुआ। निर्विरोध और पंच के 4555 पद हैं, जिनमें से 3117 पंच निर्विरोध चुने गए। शेष के लिए 25 जून को मतदान होगा।

मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान, जानें कब कहां होगी वोटिंग
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर