वर्चुअल सुनवाई के दौरान महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में था वकील, वायरल हो गया वीडियो

मद्रास उच्च न्यायालय के एक अधिवक्ता को एक मामले की वीडियो कांफ्रेंस के जरिए सुनवाई के दौरान महिला से कथित अनुचित व्यवहार करने को लेकर वकालत करने से रोक दिया गया है।

court
प्रतीकात्मक तस्वीर 

मद्रास हाई कोर्ट में हाल ही में उस समय हड़कंप मच गया जब वर्चुअल सुनवाई के दौरान पेश हुए एक वकील को एक महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देखा गया। हाई कोर्ट ने अब वकील के खिलाफ अवमानना की कार्यवाही शुरू की है। यह घटना जस्टिस इलांथिरैया की अदालती कार्यवाही के दौरान हुई। वर्चुअल सुनवाई के दौरान पेश हुए अधिवक्ता को एक महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पाया गया था।

वीडियो जल्द ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और जस्सिट प्रकाश और हेमलता की पीठ ने मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए अदालती कार्यवाही शुरू की। अदालत ने मामले की CBCID जांच का भी आदेश दिया क्योंकि यह आईटी अधिनियम के तहत एक अपराध है। इस बीच, तमिलनाडु और पुडुचेरी की बार काउंसिल ने अब वकील को किसी भी अदालत में प्रैक्टिस करने से निलंबित कर दिया है। 

बार काउंसिल ऑफ तमिलनाडु एंड पुडुचेरी की एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, यहां के अधिवक्ता आर.डी. संतन कृष्णन के सभी अदालतों, अधिकरणों और भारत में अन्य प्राधिकारों में वकालत करने पर तब तक के लिए रोक लगा दी गई है, जब तक कि कथित अश्लील व्यवहार को लेकर उनके खिलाफ लंबित अनुशासनात्मक कार्यवाही का निस्तारण नहीं हो जाता है। 

डिजिटल सुनवाई में बिस्तर पर लेटे हुए पेश हुआ वकील, सुप्रीम कोर्ट ने कही ये बात

वीडियो में कथित तौर पर यह देखा जा सकता है कि जब न्यायाधीश सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मामले की सुनवाई कर रहे थे तब उक्त अधिवक्ता एक महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में था। यह वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

अलग हुए पति-पत्नी को अदालत में करवाई गई फिर से शादी, जज और वकील बने बाराती

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर