महाराष्ट्र में 30 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन, उद्धव ठाकरे ने कहा- हम पीएम मोदी के साथ हैं

देश
लव रघुवंशी
Updated Apr 11, 2020 | 18:06 IST

Maharashtra Lockdown: कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों के चलते महाराष्ट्र में ठाकरे सरकार ने लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाने का निर्णय लिया है।

Uddhav Thackeray
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले 

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक जारी रहेगा। मैंने प्रधानमंत्री को बता दिया है कि महाराष्ट्र में 14 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन जारी रहेगा। ठाकरे ने कहा कि राज्य इस कठिन समय में भी देश को रास्ता दिखाएगा। कुछ क्षेत्रों में लॉकडाउन में ढील दी जा सकती है जबकि कुछ क्षेत्रों में इसे और कड़ा किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि 30 अप्रैल के बाद पाबंदियां पूरी तरह हटाने का निर्णय स्थिति के आधार पर लिया जाएगा।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है। वो हमारे पीछे खड़े हैं। इस मुश्किल समय में मैं राजनीति नहीं करना चाहता। पीएम मोदी से मुझे जो समर्थन मिला है, वह काबिले तारीफ है और इसे जारी रखना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा, 'राज्य में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आने के बाद सोमवार को हम 5 हफ्ते पूरे कर लेंगे। हम कह सकते हैं कि अब तक हम कुछ हद तक मामलों की संख्या के गुणा को रोकने में सफल रहे हैं।' उन्होंने कहा कि मुंबई में मिले कोरोना वायरस संक्रमित करीब एक हजार मरीजों में से 60 से 70 प्रतिशत में संक्रमण के हल्के लक्षण हैं। महाराष्ट्र में जिन मरीजों की कोविड-19 की वजह से मौत हुई है , वे कई बीमारियों से ग्रस्त थे और आखिरी चरण में अस्पताल आए।

उन्होंने कहा कि हमने उन इलाकों को सील कर दिया है जहां कोविड 19 के मरीज पाए गए हैं। इससे लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि अचानक से सभी क्षेत्र सील हो गए। महाराष्ट्र में 33,000 परीक्षण किए गए हैं और मुंबई में 19,000 परीक्षण किए गए हैं, जिसमें से 1000 पॉजिटिव पाए गए। राहत देने वाली एक बात यह है कि सकारात्मक रोगियों में लक्षण हल्के हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 92 नए मामले सामने आए हैं और इसी के साथ राज्य में संक्रमण के मामले शनिवार को बढ़ कर 1,666 पर पहुंच गए। नए मामलों में 72 मामले मुंबई से हैं। भारत में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में ही हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर