महाराष्ट्र कोरोना प्रतिबंध: मुंबई समेत इन जिलों में 100 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे रेस्तरां और सिनेमाघर 

महाराष्ट्र सरकार ने कोविड-19 पाबंदियों में ढील देते हुए मुंबई समेत 14 जिलों में रेस्तरां, सिनेमाघर और थियेटर के संचालन को लेकर फुल कैपेसिटी के साथ परमीशन दे दी है।

Maharashtra corona update
महाराष्ट्र: 100 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे रेस्तरां और सिनेमाघर  

Maharashtra corona update: महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार को कोविड-19 को रोकने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों में ढील देते हुए कहा कि मुंबई सहित 14 जिलों में शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, रेस्तराओं और सिनेमाघरों को 100 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालन की अनुमति दे दी गई है। सरकारी अधिसूचना में कहा गया कि ये ऐसे जिले हैं जहां 90 प्रतिशत से अधिक लोगों को कोविड रोधी टीके की पहली खुराक और 70 प्रतिशत से अधिक लोगों को दूसरी खुराक दी जा चुकी है तथा इन जिलों में संक्रमण दर 10 प्रतिशत से कम है।

इन 14 जिलों में मुंबई शहर, मुंबई उपनगरीय, पुणे, भंडारा, सिंधुदुर्ग, नागपुर, रायगढ़, वर्धा, रत्नागिरी, सातारा, सांगली, गोंदिया, चंद्रपुर और कोल्हापुर शामिल हैं।अधिसूचना में कहा गया कि इन जिलों में सभी शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, सिनेमाघरों, रेस्तराओं और बार, खेल परिसरों, जिम, स्पा, स्विमिंग पूल, धार्मिक स्थलों, नाट्यगृह, पर्यटन स्थलों, मनोरंजन पार्क आदि को 100 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालन की अनुमति दी जाती है।

गौर हो कि महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने मंगलवार को कहा था कि कोरोना वायरस के मामले कम होने के मद्देनजर राज्य मंत्रिमंडल ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से अनुरोध किया है कि कोविड-19 संबंधी पाबंदियों में ढील दी जाए और उन्हें उम्मीद है कि इस महीने इस पर निर्णय लिया जाएगा। 

साईबाबा मंदिर में भक्तों को सुबह और देर रात आरती में शामिल होने की इजाजत

शिरडी में साईबाबा मंदिर ट्रस्ट ने भक्तों को धार्मिक परिसर में सुबह और देर रात की विशेष 'आरती' में शामिल होने की अनुमति दी है। ट्रस्ट ने सुबह की 'काकड़ आरती' का समय भी सुबह 4.30 बजे से बदलकर सवा पांच बजे और देर रात की 'शेजारती आरती' के समय को 10.30 बजे से बदलकर रात 10 बजे कर दिया है।श्री साईबाबा संस्थान ट्रस्ट की मुख्य कार्यकारी अधिकारी भाग्यश्री बानायत ने कहा कि रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक कोविड-19 से प्रेरित रात्रि प्रतिबंधों के मद्देनजर, भक्त इन आरती में भाग लेने में सक्षम नहीं थे और उन्होंने मांग की थी कि उन्हें दोनों विशेष प्रार्थना कार्यक्रमों में शामिल होने की अनुमति दी जाए, उन्होंने कहा कि 2008 तक, सुबह और शाम की आरती का समय क्रमशः सुबह सवा पांच बजे और रात 10 बजे था लेकिन बाद में कुछ कारणों से उन्हें बदल दिया गया था। उन्होंने कहा कि हमने पूर्व के समय को बदल दिया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर