Christmas Day: लौटने लगी है बाजारों में रौनक, सांता के इंतजार में सजने लगे हैं बाजार [PHOTOS]

देश
किशोर जोशी
Updated Dec 18, 2020 | 12:04 IST

कोरोना वायरस महामारी के बीच देश के कई बाजारों में क्रिसमस और नए साल से पहले रौनक लौटती हुई दिख रही है। हालांकि यह रौनक पहले की तुलना में काफी कम है।

Markets are decorated to wait for Santa before Christmas, watch PHOTOS
क्रिसमस को लेकर लौटने लगी है बाजारों में रौनक, [PHOTOS] 
मुख्य बातें
  • कोरोना महामारी के बीच क्रिसमस की तैयारियों में जुट रहे हैं लोग
  • बाजारों में क्रिसमस से पहले लौटने लगी है रौनक, सज रहे हैं बाजार
  • कई जगहों पर कोरोना का असर भी देखा जा रहा है

 नई दिल्ली: कोरोना महामारी के बीच क्रिसमस और नए साल के स्वागत को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं और बाजारों में धीरे-धीरे रौनकर लौट रही है। हालांकि इस बार हालात पहले जैसे नहीं है और कोरोना के चलते कुछ पाबंदिया अभी भी हैं।  देश के विभिन्न हिस्सों में स्थित चर्चों में क्रिसमस को लेकर रंग रोगन का कार्य चल रहा है और साथ ही उन्हें कृत्रिम फूलों से भी सजाया जा रहा है।


बाजारों की बात करें तो क्रिसमत ट्री से लेकर, गिफ्ट्स और कई कंपनियों के ग्रीटिंगकार्ड मौजूद हैं। महानगरों में क्रिसमस ट्री, सांता क्लॉज, स्टीकर, पाइन ट्री, स्टाकिंग गिफ्ट, रंग-बिरंगी लाइटें, क्रिसमस स्टार,  बोल, झालरों की दुकानें सजने लगी है।

इस बार सांता क्लॉज की ड्रेस में एक विशेष चीज देखने को मिल रही है और यह है मास्क, मास्क को विशेष रूप से इस ड्रेस में शामिल किया गया है। वहीं कई जगहों पर मॉल्स में क्रिसमस ट्री पहले ही लग चुकी हैं।


पूर्वोत्तर भारत के बाजारों में खासी रौनक देखने को मिल रही है। सिक्कम, असम, अरुणाचल के बाजारों में लोग तमाम छोटे से लेकर बड़े गिफ्ट्स खरीद रहे हैं। लोगों का मानना है कि क्रिसमस के बाद उन्हें कोरोना जैसी महामारी से भी मुक्ति मिल जाएगी।

वहीं उत्तर भारत की बात करें तो क्रिसमस और नए साल की पूर्व संध्या के करीब होने के बावजूद कोविड-19 महामारी के कारण नैनीताल सहित कई जगहों पर बाजारों की रौनक और पर्यटकों की भीड़ गायब हैं।

स्थानीय होटलों और रेस्तरां के मुताबिक, केंद्र सरकार के तीन कृषि सुधार कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले किसानों के कारण भी राष्ट्रीय राजधानी और पड़ोसी क्षेत्रों के लोग यात्रा करने से परहेज कर रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर