इस राज्य में बैंक कर्मियों के वेतन-भत्तों में दो गुना से अधिक हुई वृद्धि, सीएम हुए नाराज, दिए जांच के आदेश

छत्तीसगढ़ में अपेक्स बैंक और जिला सहकारी केंद्रीय बैंकों में के कर्मचारियों के वेतन-भत्तों में दो गुना से अधिक बढ़ोतरी हुई। इससे सीएम भूपेश बघेल नाराज हो गए। 

More than two times increase in salary and allowances of bank employees in Chhattisgarh, CM got angry, gave instructions for investigation
वेतन-भत्तों में दो गुना से अधिक की बढ़ोतरी पर सीएम ने दिए जांच के आदेश 
मुख्य बातें
  • छत्तीसगढ़ में मध्य प्रदेश के बैंकों की तुलना में कर्मचारियों के वेतन और भत्ते में दो गुना से अधिक बढ़ोतरी की गई।
  • यह मामला अपेक्स बैंक और जिला सहकारी केंद्रीय बैंकों का है।
  • मुख्यमंत्री भूपेश बधेल को जब इसकी जानकारी मिली तब उन्होंने नाराजगी जताते हुए जांच कराने के निर्देश दिए।

रायपुर : वेतन और भत्तों को लेकर कर्मचारी अक्सर आंदोलन करते रहते हैं। लेकिन छत्तीसगढ़ में ऐसा हुआ कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) भी चकित रह गए। सीएम बधेल ने अपेक्स बैंक और जिला सहकारी केंद्रीय बैंकों में समकक्ष पदों पर पिछले 10 वर्षों में वेतन-भत्तों में दो गुना से अधिक की बढ़ोतरी किए जाने पर नाराज हो गए। उन्होंने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री बघेल ने अपेक्स बैंक और जिला सहकारी केंद्रीय बैंकों में समकक्ष पदों पर पिछले 10 वर्षों में वेतन-भत्तों में मध्य प्रदेश के बैंकों की तुलना में दो गुना से अधिक बढ़ोतरी किए जाने के मामले में जांच कराने के निर्देश दिए हैं। अधिकारियों के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने यह भी कहा है कि भविष्य में होने वाली रिक्तयों पर भर्ती शासन के समान वेतनमान पर की जाए। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में अपेक्स बैंक और राज्य के सभी जिला सहकारी केंद्रीय बैंकों के प्रचलित सेवा नियम तथा उनके वेतनमान के संबंध में बैठक आयोजित की गई थी।

अधिकारियों के अनुसार, बैठक में मुख्यमंत्री द्वारा निर्देश दिया गया कि नवीन सेवा नियम लागू होने के बाद अपेक्स बैंक और जिला सहकारी बैंकों में लगभग 2,900 रिक्तियां होंगी, जिन पर राज्य एजेंसी व्यापम के माध्यम से जल्द भर्ती की कार्यवाही की जाए, ताकि प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को लाभ मिल सके। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर