Mumbai cruise drugs case: NCB अधिकारी समीर वानखेड़े पर गंभीर आरोप, DDG ज्ञानेश्वर सिंह करेंगे जांच

मुंबई क्रूज ड्रग्‍स केस में 'जबरन वसूली' का एंगल सामने आया है, जिसके बाद सतर्कता विभाग ने जांच का फैसला किया है। NCB की सतर्कता विभाग के प्रमुख ज्ञानेश्‍वर सिंह इस मामले की जांच करेंगे। इस केस के आरोपियों में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान भी हैं।

Mumbai cruise drugs case: NCB अधिकारी समीर वानखेड़े पर गंभीर आरोप, DDG ज्ञानेश्वर सिंह करेंगे जांच
Mumbai cruise drugs case: NCB अधिकारी समीर वानखेड़े पर गंभीर आरोप, DDG ज्ञानेश्वर सिंह करेंगे जांच 

मुंबई : मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में नए खुलासे के बाद जहां महाराष्‍ट्र की सियासत गरमा गई है, वहीं नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने इस में वसूली के आरोपों की जांच का फैसला लिया है। NCB के उपमहानिदेशक (DDG-NR) और सतर्कता इकाई के प्रमुख ज्ञानेश्वर सिंह इस मामले में एक 'स्‍वतंत्र गवाह' द्वारा लगाए गए 'जबरन वसूली' के आरोपों की जांच करेंगे। इस मामले में किरण गोसावी के निजी बॉडीगार्ड प्रभाकर सेल ने बड़ा खुलासा करते हुए 25 करोड़ रुपये की जबरन वसूली का आरोप लगाया है, जिसके बाद इस मामले में नया मोड़ आ गया है।

प्रभाकर सेल का दावा है कि NCB के अधिकारियों ने उससे लगभग 10 कोरे कागज पर हस्ताक्षर करवाए थे और उसने बॉलीवुड मेगास्टार शाहरुख खान से 25 करोड़ रुपये की जबरन वसूली के बारे में फोन पर हो रही एक बातचीत के बारे में सुना था, जिनका बेटा आर्यन खान ड्रग्‍स केस के आरोपियों में से एक है। प्रभाकर सेल का दावा है कि उसने फोन पर जो बातचीत सुनी थी, उसमें 25 करोड़ रुपये के मांग की बात थी, जो 18 करोड़ पर फाइनल हुई। इसमें 8 करोड़ रुपये NCB के जोनल डायरेक्‍टर (वेस्‍ट) मुंबई समीर वानखेड़े को देने की बात हुई थी।

वानखेड़े का बयान होगा दर्ज

प्रभाकर सेल के इस दावे के बाद जहां महाराष्‍ट्र में राजनीतिक आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर शुरू हो गया है, वहीं NCB ने इस मामले में जांच का फैसला लिया है। प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक, इस मामले की जांच NCB के उपमहानिदेशक (DDG-NR) ज्ञानेश्‍वर सिंह करेंगे, जो जांच एजेंसी की सतर्कता विभाग के प्रमुख भी हैं। वह इस मामले में जोनल डायरेक्‍टर (वेस्‍ट) मुंबई समीर वानखेड़े व अन्‍य अधिकारियों के बयान दर्ज करेंगे और उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों से संबंधित साक्ष्‍यों की जांच करेंगे। वह इस मामले की एक विस्‍तृत रिपोर्ट तैयार कर इसे NCB के महानिदेशक को सौपेंगे।

बताया जा रहा है कि ज्ञानेश्‍वर सिंह ने इस मामले में प्रभाकर सेल के हलफनामे की एक ईमेल कॉपी भी NCB के महानिदेशक को भेजी है। प्रभाकर सेल ने यह हलफनामा अपने बयान के सपोर्ट में दिया है। इस बीच समीर वानखेड़े ने खुद पर लगे आरोपों को खारिज किया है। उन्‍होंने कहा है कि यह मामला अदालत में है और वह अदालत में ही इस पर कुछ भी कहेंगे। इस संबंध में NCB की ओर से एक बयान भी जारी किया गया है और कहा गया कि हलफनामे को जांच एजेंसी के महानिदेशक को भेजकर मामले में आगे की आवश्‍यक कार्रवाई करने के बारे में कहा गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर