'फ्री कश्मीर' पोस्टर दिखाने वाली महक मिर्जा के खिलाफ एफआईआर दर्ज, दी सफाई

Free Kashmir, Mehak Mirza: गेटवे ऑफ इंडिया पर 'फ्री-कश्मीर' लिखा पोस्टर दिखाने वाली महक मिर्जा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई है। गेटवे ऑफ इंडिया पर हुए प्रदर्शन मामले में मुंबई पुलिस ने दो एफआईआर दर्ज की हैं।

Mumbai police registers case against 'Free Kashmir' poster girl Mehak Mirza,'फ्री कश्मीर' पोस्टर दिखाने वाली महक मिर्जा के खिलाफ एफआईआर दर्ज
महक मिर्जा के खिलाफ एफआईआर दर्ज।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • फ्री कश्मीर का पोस्टर दिखाने वाली महक मिर्जा के खिलाफ एफआईआर दर्ज
  • महक मिर्जा ने दी सफाई, बोलीं लोकतंत्र में विरोध दर्ज कराना हक है
  • मुंबई पुलिस की तरफ से जेएनयू छात्र उमर खालिद के खिलाफ भी केस दर्ज

नई दिल्ली : गेटवे ऑफ इंडिया पर 'फ्री-कश्मीर' लिखा पोस्टर दिखाने वाली महक मिर्जा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई है। सूत्रों के मुताबिक गेटवे ऑफ इंडिया पर हुए प्रदर्शन मामले में मुंबई पुलिस ने दो एफआईआर दर्ज की हैं। पहली प्राथमिकी अवैध तरीके से एकत्र होने और दूसरी एफआईआर महक प्रभु के खिलाफ आईपीसी की धारा 153बी के तहत दर्ज हुई है। बता दें कि सोमवार को गेटवे ऑफ इंडिया पर जेएनयू हिंसा के खिलाफ हुए प्रदर्शन के दौरान महक ने 'फ्री इंडिया' लिखा प्लेकार्ड दिखाया था जिसके बाद वह विवादों में आ गईं। हालांकि, विवाद बढ़ने पर महक सामने आई और वीडियो जारी कर अपनी सफाई दी। 

मुंबई पुलिस का कहना है कि दो एफआईआर दर्ज की गई है। इसमें जेएनयू के छात्र उमर खालिद का नाम भी शामिल है। दरअसल बिना किसी इजाजत के खालिद हुतात्मा चौक से गेटवे इंडिया पर धरना के लिए जुटे हुए थे।फ्री कश्मीर को पोस्टर लेकर गेटवे ऑफ इंडिया पहुंची महक मिर्जा का कहना है कि वो कश्मीरी नहीं हैं बल्कि महाराष्ट्रीयन हैं। आम लोगों की तरह ही सोमवार को सात बजे गेटवे ऑफ इंडिया पर पहुंची थीं। वो लोकतांत्रिक मूल्यों को समझती हैं और साफ करना चाहती हैं कि उनका विरोध देश के खिलाफ नहीं है।    


बता दें कि सोमवार को गेटवे ऑफ इंडिया पर महक मिर्जा फ्री कश्मीर के पोस्टर के साथ छात्रों के धरना प्रदर्शन में शामिल हुई थीं। उनके इस कृत्य पर बीजेपी के नेताओं की तरफ से ऐतराज जताते हुए किरीट सौमैया ने मुंबई पुलिस से शिकायत भी की थी। इसके साथ ही उन्होंने उद्धव ठाकरे सरकार पर निशाना भी साधा था। शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा था कि उन्हें जहां तक लगता है कि वो महिला कश्मीर में इंटरनेट और दूसरे पाबंदियों को हटाए जाने का जिक्र कर रही थी। लेकिन यदि भारत के खिलाफ कुछ मिलता है तो शिनसेना उसका समर्थन नहीं करती है। 

 

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर