Varanasi- लुलु मॉल के बाद अब BHU में नमाज, वीडियो वायरल होने के बाद मचा बवाल

वाराणसी के सुंदरलाल अस्पताल में युवक द्वारा नमाज पढ़े जाने का वीडियो वायरल होने के बाद बवाल मचा हुआ है। नमाज पढ़ते फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो छात्रों ने इसकी शिकायत चीफ प्रॉक्टर से कर दी।

Namaz read in BHU Hospital Students complained to Chief Proctor
नमाज को लेकर उठे सवाल- अस्पताल में 'मजहबी साजिश' किसने कर दी? 
मुख्य बातें
  • वाराणसी के BHU के अस्पताल में नमाज पर विवाद
  • नमाज को लेकर उठे सवाल- अस्पताल में 'मजहबी साजिश' किसने कर दी?
  • छात्रों ने चीफ प्रॉक्टर को मामले की शिकायत की

BHU News: लखनऊ के लुलु मॉल के बाद अब काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सर सुंदरलाल अस्पताल में नमाज पढ़ने का मामला सामने आया है। छात्रों ने बताया कि एक व्यक्ति अस्पताल की जमीन पर चादर बिछाकर नमाज अदा कर रहा था। सार्वजनिक जगह पर नमाज पढ़े जाने पर छात्रों ने आपत्ति जताई है, विश्वविद्यालय के छात्रों ने चीफ प्रॉक्टर से इस संबंध में शिकायत की है। छात्रों ने चीफ प्रॉक्टर से अस्पताल के सुरक्षाकर्मियों को जरूरी दिशा-निर्देश जारी करने की अपील की है..ताकि आगे से ऐसा कोई विवाद न हो।

योगी ने दिया था निर्देश

छात्रों ने बताया कि एक व्यक्ति अस्पताल की जमीन पर चादर बिछाकर नमाज अदा कर रहा था. संभवत: वह किसी मरीज को दिखाने अस्पताल आया था। उधर, अस्पताल में नमाज की फोटो खिंचवाने पर कई छात्रों ने विरोध किया। छात्रों ने कहा  कहीं पर भी भगवान को याद करना गलत नहीं है लेकिन, राज्य सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों और नियमों का पालन किया जाना चाहिए। अप्रैल 2020 में सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया था कि राज्य में सार्वजनिक स्थान पर नमाज नहीं पढ़ी जाएगी। तभी से इस नियम को सख्ती से लागू किया गया।

Mathura के मस्जिद में मौलाना की घिनौनी करतूत! शादी का झांसा देकर एक साल तक युवती का रेप करते रहा मौलाना

छात्रों की मांग

छात्रों ने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर ईद और बकरीद की नमाज तक नहीं पढ़ी गई थी। इसके बावजूद बीएचयू अस्पताल में नमाज पढ़ी जा रही है। इसे रोककर सार्वजनिक स्थान पर ऐसा न करने का संदेश दिया जाए। छात्रों ने बताया कि प्रॉक्टोरियल बोर्ड को उनका पत्र मिल गया है। उस समय चीफ प्रॉक्टर कार्यालय में मौजूद नहीं थे, इसलिए अभी तक उन पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।  

यूपी में ऐसा होगा मदरसों का सर्वे, आमदनी-खर्चे सहित इन बातों का पता लगाएगी सर्वे टीम

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर