Ramlila Manchan: पांच करोड़ तक रामलीला मंचन पहुंचाने की तैयारी कर रहा है यह फाउंडेशन

देश
ललित राय
Updated Aug 20, 2020 | 22:38 IST

Ramlila through digital medium: रामलीला मंचन को करीब पांच करोड़ लोगों को तक पहुंचाने के लिए नमो मंत्र फाउंडेशन अपनी तरफ से पूरजोर कोशिश कर रहा है।

Ramlila Manchan: पांच करोड़ तक रामलीला मंचन को पहुंचाने की तैयारी कर रहा है यह फाउंडेशन
पांच करोड़ लोगों तक रामलीला मंचन पहुंचाने की तैयारी 
मुख्य बातें
  • डिजिटल रामलीला मंचन के लिए प्रोडक्शन का कार्य पूरा
  • 5 करोड़ से अधिक लोगों तक इस रामलीला मंचन को पहुंचाने का लक्ष्य
  • फाउंडेशन की ओर से राम मंदिर पर 1001 पृष्ठों की पुस्तक भी लिखी जा रही है,श्रीरामललाः मन से मंदिर तक’ शीर्षक पुस्तक के सलाहकार मंडल में शामिल हुए कई सांसद

नई दिल्ली। नमो मंत्र फाउंडेशन देशभर में डिजिटल रामलीला मंचन करने जा रहा है। फाउंडेशन ने इस डिजिटल रामलीला के लिए प्रोडक्शन का कार्य भी पूर्ण कर लिया है। फाउंडेशन के अध्यक्ष कुमार सुशांत ने बताया कि इस इस डिजिटल रामलीला को 5 करोड़ इंटरनेट उपभोक्ताओं तक पहुंचाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि इसके लिए कई राज्यों में शैक्षिक संस्थाओं और कई सोसायटीज से संपर्क किया जा रहा है। धर्म अनुरागी घर बैठकर ही इस डिजिटल रामलीला का आनंद ले सकें, तकनीकी रूप से इसके लिए पूरी व्यवस्था की जा रही है।

श्रीरामलला: मन से मंदिर तक लिखी जा रही है किताब
फाउंडेशन के सदस्य श्रीराम मंदिर पर ‘श्रीरामलला मन से मंदिर तक’ शीर्षक वाली एक किताब भी लिख रहे हैं। सुशांत ने बताया कि 1001 पृष्ठों की पुस्तक एक ग्रंथ के रूप में लिखी जा रही है, जिसमें श्रीराम मंदिर आंदोलन से जुड़े लंबे संघर्ष तथा इस दौरान कई बड़ी हस्तियों के अनुभव को अगली पीढ़ी के लिए संजोना ही उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि इस पुस्तक के सलाहकार-मंडल के रूप में कई सांसद व सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ अन्य धर्मों के विभिन्न धार्मिक गुरुओं को भी शामिल किया जा रहा है। 


नमो मंत्र फाउंडेशन कई क्षेत्रों में सक्रिय
नमो मंत्र फाउंडेशन केंद्र सरकार की नीतियों एवं उपलब्धियों पर आधारित शॉर्ट-वीडियोज़ बनाकर और नमो मंत्र ई नॉलेज का ऑनलाइन प्रकाशन कर प्रचार-प्रसार का कार्य करता रहा है। इस फाउंडेशन ने हाल में केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के कार्यों पर आधारित कई वीडियोज़ प्रोड्यूस किए थे, जिसकी प्रशंसा करते हुए एआईसीटीई के चेयरमैन ने देश के सभी टेक्निकल कॉलेजों में फाउंडेशन के वीडियोज़ का प्रसार करने की बात कही थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर